फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDW vs ENGW: इंग्लैंड ने टी20 में भारत के खिलाफ पहली बार किया ऐसा, श्रेयंका का डेब्यू मैच में खुला विकेट का खाता

INDW vs ENGW: इंग्लैंड ने टी20 में भारत के खिलाफ पहली बार किया ऐसा, श्रेयंका का डेब्यू मैच में खुला विकेट का खाता

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड ने टी20 क्रिकेट में भारत के सामने पहली शतकीय साझेदारी की। श्रेयंका पाटिल ने डेब्यू मैच में दो शिकार किए।

INDW vs ENGW: इंग्लैंड ने टी20 में भारत के खिलाफ पहली बार किया ऐसा, श्रेयंका का डेब्यू मैच में खुला विकेट का खाता
Md.akram एजेंसी,मुंबईWed, 06 Dec 2023 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

नैट स्किवर ब्रंट और डैनी वाट के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को छह विकेट पर 197 रन बनाए। स्किवर ब्रंट (53 गेंद में 77 रन, 13 चौके) और डैनी (47 गेंद में 75 रन, आठ चौके, दो छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए उस समय 138 रन की साझेदारी की जब इंग्लैंड की टीम पहले ओवर में ही दो रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। यह टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की पहली शतकीय साझेदारी है।

भारत की ओर से रेणुका सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पूजा वस्त्रकार और पदार्पण कर रही श्रेयंका पाटिल काफी महंगी साबित हुईं। दोनों ने चार-चार ओवर में समान 44 रन दिए। श्रेयंका को दो विकेट मिले जबकि पूजा की झोली खाली रही। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज रेणुका ने पहले ही ओवर में लगातार गेंदों पर सोफिया डंक्ले (01) और एलिस कैप्से (00) को बोल्ड करके कप्तान के फैसले को सही साबित करने का प्रयास किया। भारतीय गेंदबाजों के पास हालांकि स्किवर ब्रंट और डैनी की जोड़ी का कोई जवाब नहीं था।

भारतीय टीम को अगली सफलता के लिए 14 ओवर से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा। डैनी ने तीसरे ओवर में रेणुका पर पारी का पहला चौका मारा जबकि स्किवर ब्रंट ने दीप्ति शर्मा पर दो चौके जड़े। इंग्लैंड ने पावर प्ले में दो विकेट पर 44 रन बनाए। डैनी ने पदार्पण कर रही सेइका इशाक पर भी लगातार दो चौके मारे और फिर दीप्ति पर पारी का पहला छक्का जड़ा। श्रेयंका का पारी का 12वां ओवर घटना प्रधान रहा। इसी ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा हुआ जिसके बाद डैनी ने छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। डैनी हालांकि इसी ओवर में भाग्यशाली रही जब ऑफ स्पिनर श्रेयंका की गेंद पर पूजा ने लांग ऑन पर उनका कैच टपका दिया।

स्किवर ब्रंट ने भी सेइका पर चौके के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। डैनी हालांकि पारी के 16वें ओवर में सेइका की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में क्रीज से आगे निकल गईं और विकेटकीपर रिचा घोष ने उन्हें स्टंप कर दिया। स्किवर ब्रंट ने अगले ओवर में पूजा पर चार चौकों के साथ 19 रन बटोरे लेकिन श्रेयंका ने अगले ओवर में कप्तान हीथर नाइट (06) को बोल्ड कर दिया। रेणुका ने 19वें ओवर में स्किवर ब्रंट को भी विकेट के पीछे रिचा के हाथों कैच कराया। ऐमी जोंस (नौ गेंद में 23 रन) ने श्रेयंका के पारी के अंतिम ओवर में विकेट गंवाने से पहले लगातार गेंदों पर एक छक्का और दो चौके जड़कर टीम का स्कोर 200 रन के करीब पहुंचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें