DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvWI 2nd Test: हैदराबाद में अश्विन को मिल सकती है ये बड़ी कामयाबी!

भारत में सबसे घातक स्पिनर कहलाने वाले अश्विन कल हैदराबाद के मैदान पर खास लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाना चाहेंगे।

टीम इंडिया कल (शुक्रवार) वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ करने के इरादे से हैदराबाद में दूसरा मैच खेलने उतरेगी। भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेलना लकी रहा है। 2011 में इसी टीम के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करके अश्विन ने सीरीज में 22 विकेट लिए थे। अब आठ साल बाद विंडीज के सामने अश्विन एक और खास मुकाम हासिल कर सकते हैं।

खास लीग में शामिल हो सकते हैं अश्विन
भारत में सबसे घातक स्पिनर कहलाने वाले अश्विन कल हैदराबाद के मैदान पर खास लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाना चाहेंगे। अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 10 टेस्ट मैचों में 57 विकेट लिए हैं। अगर वो दूसरे टेस्ट में 6 विकेट और लेते हैं तो वो कैरेबियाई टीम के खिलाफ पांचवें सबसे सफल बॉलर बन सकते हैं। फिलहाल वो इस टीम के खिलाफ सबसे सफल भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर हैं।

INDvWI ODI: शिखर की जगह रोहित बने उपकप्तान और DK पर भारी पड़े पंत, टीम में हुए कई बड़े बदलाव

कपिल देव सबसे ऊपर
अश्विन से आगे (5वें स्थान पर) फिलहाल महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी हैं, जिन्होंने 18 टेस्ट में विंडीज के खिलाफ 62 विकेट झटके थे। इस सूचि में सबसे ऊपर कपिल देव (25 टेस्ट में 89 विकेट) मौजूद हैं, उसके बाद दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले (17 टेस्ट में 74 विकेट), फिर तीसरे स्थान पर श्रीनिवास वेंकटराघवन (23 टेस्ट में 68 विकेट) और उसके बाद चौथे स्थान पर बी चंद्रशेखर (15 टेस्ट में 65 विकेट) आते हैं।

INDvsWI: पृथ्वी शॉ के प्रहार से बचने के लिए वेस्टइंडीज टीम ने बनाई है खास रणनीति

बता दें कि इस सूचि में मौजूद सभी गेंदबाजों में सबसे अच्छी बॉलिंग स्ट्राइक रेट 42.3, रविचंद्रन अश्विन की है। गौरतलब है कि भारत ने राजकोट टेस्ट में विंडीज को पारी और 272 रनों से मात दी थी। इस मैच में अश्विन ने पहली पारी में 4 और दूसरी में 2 विकेट हासिल किए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IndvWI 2nd Test- ravichandran ashwin can become 5th best indian bowler against windies