DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvWI 2nd Test: प्रसन्ना, कुंबले जैसे दिग्गजों को पछाड़कर अश्विन ने बनाया खास रिकॉर्ड

अश्विन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। वो इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारतीय गेंदबाजों की खास सूचि में शामिल हो गए हैं।

R Ashwin- Ind vs WI 2nd Test (photo - AP)

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान भारत के सबसे अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अश्विन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। वो इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारतीय गेंदबाजों की खास सूचि में शामिल हो गए हैं।

107 मैच में 500 विकेट
शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में अश्विन ने भारत को दिन का पहला विकेट दिलाया। उन्होंने वेस्टइंडीज के ओपनर केरॉन पॉवेल को 22 रन पर आउट किया और इसी के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए। बता दें कि वो इस मुकाम तक सबसे कम मैचों में पहुंचने वाले चौथे बॉलर हैं। अश्विन ने 107 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर 500 विकेट दर्ज किए हैं।

INDvsWI 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म; चेज की दमदार बैटिंग के साथ विंडीज का स्कोर पहुंचा- 295/7

अश्विन ने ईरापल्ली प्रसन्ना और अनिल कुंबले जैसे महान स्पिनरों को पीछे छोड़ दिया है। दोनों गेंदबाजों ने 112 मैच खेलकर यह मुकाम हासिल किया था। इस लिस्ट में अश्विन के आगे वामन कुमार (106 मैच), पद्माकर शिवाल्कर (103 मैच) और अमर सिंह (90 मैच) हैं। 

INDvsWI 2nd Test: इंजुरी ने फीकी कर दी शार्दुल ठाकुर के टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू की रौनक

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन 7 विकेट खोकर 295 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन को सिर्फ एक सफलता मिली लेकिन उन्होंने 24.2 ओवर में सिर्फ 49 रन देकर शानदार गेंदबाजी की। विंडीज के लिए रॉसटन चेज (98 नाबाद) और जेसन होल्डर (52) ने सबसे शानदार पारियां खेलीं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IndvWI 2nd Test- R Ashwin becomes fourth fastest Indian to claim 500 first-class wickets