फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvWI: वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कोहली के नाम दर्ज हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड

INDvWI: वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कोहली के नाम दर्ज हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड

शुक्रवार को वेस्टइंडीज और इंडिया के बीच हुए 5वें और आखिरी एक दिवसीय मैच में इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 8 विकटों से हरा कर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। लेकिन इसके साथ ही विराट कोहली के नाम एक बेहद ही...

INDvWI: वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कोहली के नाम दर्ज हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दिल्ली Sun, 09 Jul 2017 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को वेस्टइंडीज और इंडिया के बीच हुए 5वें और आखिरी एक दिवसीय मैच में इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 8 विकटों से हरा कर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। लेकिन इसके साथ ही विराट कोहली के नाम एक बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। 5 वें मैच में टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज ने इंडिया के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा था।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने मात्र 36.5 ओवरों में 2 विकेट गवां कर ये लक्ष्य पूरा कर लिया। इसके साथ ही सीरीज पर भी इंडिया का कब्जा हो गया। लेकिन इस मैच के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया। कोहली उन कप्तानों की सूची में आ गए हैं जिन्हें 05 मैचों के वन-डे सीरीज के दौरान हर मैच के टॉस में हार मिली। 

कोहली से पहले यह रिकॉर्ड गावस्कर, गांगुली और धौनी के नाम भी रहा है। धौनी के नाम यह रिकॉर्ड साल 2011 में हुआ जब इंग्लैंड और इंडिया के बीच वन डे सीरीज के हर मैच में धौनी टॉस हार गए थे। गांगुली की बात करें तो 2003-04 में इंडिया-पाकिस्तान के बीच हुए वन डे सीरीज के सभी मैचों में गांगुली टॉस हार गए थे। इसके अलावा पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज गावस्कर के नाम यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वन डे मैचों की सीरीज के दौरान दर्ज हुआ था। 

आपको बता दें वेस्ट इंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने 5 वन डे मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। आज(रविवार) को दोनों ही टीमें एक मात्र टी-20 मैच के लिए भिड़ेंगे। जिसमें विराट कोहली ओपनर के तौर पर उतर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें