फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvPAK: दूसरी बार पाक से टकराने के लिए टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

INDvPAK: दूसरी बार पाक से टकराने के लिए टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

एशिया कप में लगातार तीन जीत हासिल कर चुके भारत का सामना रविवार को एक बार चिर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होने जा रहा है। यह इन दो टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला है। इससे पहले 19 सितंबर...

INDvPAK: दूसरी बार पाक से टकराने के लिए टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 11 खिलाड़ी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Sep 2018 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप में लगातार तीन जीत हासिल कर चुके भारत का सामना रविवार को एक बार चिर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होने जा रहा है। यह इन दो टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला है। इससे पहले 19 सितंबर को हुए मैच में भारत ने 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की थी। हालांकि सुपर 4 का यह मुकाबला भारत के लिए इतना आसान नहीं होने वाले क्योंकि पाकिस्तान ज्यादा तैयारी के साथ इस मैच में उतरेगा।

तीन मैचों में तीन जीत के बाद भारत की कोशिश फाइनल में पहुंचने की होगी जबकि पाकिस्तान अपने खेल में सुधार करना चाहेगा जिसने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में महज तीन गेंद रहते जीत दर्ज की। भारत ने शुक्रवार को टीम में सिर्फ एक बदलाव करते हुए रवींद्र जडेजा को शमिल किया जो सबसे कारगर साबित हुए। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भारत कौनसे 11 खिलाड़ी खिला सकता है, आइए जानते हैं:   

Asia Cup 2018: बांग्लादेश क्रिकेट में मतभेद, कप्तान को बिना बताए दो खिलाड़ी हुए शामिल!

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में शानदार फिफ्टी मारी थी। फिर बांग्लादेश के खिलाफ भी नाबाद 83 रन बनाए। कप्तान रोहित का अच्छे फॉर्म में होने टीम के लिए अच्छे संकेत हैं।

शिखर धवन
रोहित के साथी सलामी जोड़ीदार शिखर धवन ने इंग्लैंड की मुश्किल भरी परिस्थितयों में खराब समय के बाद एशिया कप में रन जुटाये और हांगकांग के खिलाफ शतक सहित तीनों मैचो में रन बनाये। उनका आक्रामक पारी शुरुआत के लिए कारगर साबित होती है। 

अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक
मध्यक्रम में अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक की जोड़ी इस बड़े मैच में मौके का फायदा उठाते हुए उपयोगी योगदान करना चाहेगी। रायुडू ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में नाबाद 31 रन बनाये थे, पर बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा नहीं कर सके। 

VIDEO: शोएब मलिक ने मैदान पर किया ऐसा काम, पूरी दुनिया को हुआ गर्व!

एम एस धौनी
धौनी के रूप में भारत के पास सबसे काबिल विकेटकीपर मौजूद है। पहले मैच में वो शून्य पर आउट जरूर हुए, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अनुभव के दम पर धौनी ने 37 गेंद में 33 रन बनाए। 

केदार जाधव
इस समय टीम में सबसे करिश्माई खिलाड़ी हैं केदार जाधव। जो बल्लेबाजी के अलावा, गेंदबाजी में धमाल मचा रहे हैं। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लेने वाले जाधव से कल भी टीम को ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

रवींद्र जडेजा
एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने भी मौके का अच्छा फायदा उठाया और बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट चटकाये। वह और बेहतर करने के लिये बेताब हैं। पाकिस्तान उनसे सतर्क रहना चाहेगा जो निचले क्रम में बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं। 

भुवनेश्वर और बुमराह
भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने अभी तर अच्छा प्रदर्शन किया है। भुवी ने शुरुआती विकेट लेकर टीम को मजबूती दी है, वहीं बुमराह ने बीच के ओवरों में विपक्षी बल्लेबाजों पर तनाव बनाने का काम किया है। 

चहल और कुलदीप
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दो मुख्य स्पिनर हैं। दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजों को जमने का कोई मौका नहीं दिया था। इसके साथ ही दोनों ने बांग्लादेश के खिलाफ सधी हुई बॉलिंग की जिसके फल जडेजा को मिला। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें