फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndvsEng 5th Test: रूट ने बताया, कुक को जीत के साथ विदाई देने के लिए ये करेगा इंग्लैंड

IndvsEng 5th Test: रूट ने बताया, कुक को जीत के साथ विदाई देने के लिए ये करेगा इंग्लैंड

भारत के खिलाफ पहले ही टेस्ट सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वो अपने सबसे अच्छे बल्लेबाज कुक को जीत के साथ विदाई देना चाहते हैं। रूट ने कहा कि वो भारत के खिलाफ...

IndvsEng 5th Test: रूट ने बताया, कुक को जीत के साथ विदाई देने के लिए ये करेगा इंग्लैंड
लंदन, एजेंसीFri, 07 Sep 2018 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के खिलाफ पहले ही टेस्ट सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वो अपने सबसे अच्छे बल्लेबाज कुक को जीत के साथ विदाई देना चाहते हैं। रूट ने कहा कि वो भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में जीत दर्ज कर एलिस्टेयर कुक को परफेक्ट विदाई देना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को 4-1 से हराकर दुनिया को एक मजबूत संकेत जाएगा।

जो रूट ने अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर गुरवार को कहा, ''मेरा पूरा ध्यान इस बात को सुनिश्चित करने पर होगा कि हम इस मैच को जीत लें। दुनिया की नंबर एक टीम को हराना और 4-1 से जीत दर्ज करना बतौर टीम दुनिया के सामने एक ठोस संकेत होगा। यह गर्मियों का सत्र मुश्किल परिस्थितियों में हमारे लिये शानदार रहेगा।" 

IndvsEng: रहाणे ने कहा बल्लेबाजों ने अपना काम नहीं किया, 5वें टेस्ट के लिए ये है तैयारी

रूट ने कहा कि कुक ने उन्हें साउथैम्पटन में ही अपने संन्यास लेने के फैसले के बारे में बता दिया था और पांचवें टेस्ट के दौरान इस बात से उनका ध्यान नहीं भटकेगा। उन्होंने कहा, ''यह उसके लिये और उसके साथ काफी क्रिकेट खेलने वालों के लिये भावनाओं से भरा हफ्ता होगा। हमारे ड्रेसिंग रूम में उनकी काफी कमी खलेगी। लेकिन मैं रोमांचित हूं कि उन्हें इस खेल का लुत्फ उठाने का मौका मिला। 

साथियों को संन्यास के बारे में बताते समय रोने लगे थे कुक

उन्होंने कहा कि कुक अपने संन्यास वाले दिन को ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा, ''हम कुछ भी रणनीति बनाकर नहीं चल रहे हैं लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम बेहतर करेंगे। यह मैदान, यह मौका और इसमें शामिल सारे खिलाड़ी हमें यह हासिल करने में मदद करेंगे।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें