DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvsEng 5th Test: जानिए भारत के लिए डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी क्यूं हैं खास

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में जारी पांचवें टेस्ट के लिए आज भारतीय टीम ने हनुमा विहारी को मौका दिया है। भारत के लिए डेब्यू करने वाले 292वें टेस्ट खिलाड़ी हैं।

hanuma vihari (file photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में जारी पांचवें टेस्ट के लिए आज भारतीय टीम ने हनुमा विहारी को मौका दिया है। यह विहारी का भारत के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है। वो भारत के लिए डेब्यू करने वाले 292वें टेस्ट खिलाड़ी हैं। मैच से पहले भारतीय टीम ने हनुमा विहारी को टीम इंडिया की कैप सौंपी और ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ाया।

इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले विहारी ने कहा, "भारतीय टीम में जगह बनाने काफी मुश्किल होता है। लेकिन जब आपको टीम में आने का मौका मिले तो आपको सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने चयन को सही साबित करें। मैं इस समय बस यही सोच रहा हूं कि मेरे सामने जो भी मौके आएं मैं उसका पूरा इस्तेमाल करूंगा।"

 

IndvsEng Oval Test: क्या कोहली के हाथों टूटेगा राहुल द्रविड़ का यह खास रिकॉर्ड!

आपको बता दें कि हनुमा काफी शानदार बल्लेबाज हैं और पिछले दो घरेलू सीजन में उन्होंने काफी रन भी बनाए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से दूर रहते हुए हनुमा ने बैटिंग में अपने डिफेंस को काफी मजबूत किया है। वैसे हनुमा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। एक खास मामले में हनुमा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से भी आगे हैं।

 मौजूदा समय के बल्लेबाजों की बात करें तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा एवरेज (कम से कम 50 पारियां) हनुमा का ही है। दूसरे नंबर पर स्मिथ और तीसरे नंबर पर फवाद आलम हैं। 
 

खिलाड़ी का नाम औसत
हनुमा विहारी 59.79
स्टीव स्मिथ 57.27
फवाद आलम 55.37
रोहित शर्मा 54.71
विराट कोहली 54.58
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indvseng 5th test - hanuma vihari makes debut at oval test- know records of his first class cricket