फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSA: सिर्फ विराट कोहली ही नहीं ये खिलाड़ी भी हैं इस ऐतिहासिक जीत के हीरो

INDvSA: सिर्फ विराट कोहली ही नहीं ये खिलाड़ी भी हैं इस ऐतिहासिक जीत के हीरो

कप्तान विराट कोहली की रिकॉर्डतोड़ पारी और 35वें वनडे शतक की मदद से भारत ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका को छठे और अंतिम वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से अपने नाम...

Sushmeetaनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 17 Feb 2018 05:11 PM

सिर्फ विराट कोहली ही नहीं ये 4 खिलाड़ी भी हैं इस ऐतिहासिक जीत के हीरो

सिर्फ विराट कोहली ही नहीं ये 4 खिलाड़ी भी हैं इस ऐतिहासिक जीत के हीरो1 / 4

कप्तान विराट कोहली की रिकॉर्डतोड़ पारी और 35वें वनडे शतक की मदद से भारत ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका को छठे और अंतिम वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर भारत ने यह पहली श्रृंखला जीती है और उपमहाद्वीप के बाहर यह सबसे बड़ी जीत है। भारत की जीत के पीछे इन खिलाड़ियों का कमाल भी शामिल है। 

शार्दुल ठाकुर 

सीरीज में अपना पहला मैच खेलते हुए शार्दुल ठाकुर ने 8.5 ओवर में 52 रन देकर 4 अहम विकेट लिए। सबसे पहले शार्दुल ने हाशिम अमला को 10 रन पर धौनी के हाथ कैच आउट कराया और फिर उन्होंने अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करम को 24 रन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट किया। 

अपने दूसरे स्पेल में ठाकुर ने फरहान बेहरादीन को 1 और फेहलुकवायो को 34 रन पर आउट किया। शार्दुल की शानदार गेंदबाजी के बदौलत ही टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 204 रन पर रोक पाने में कामयाब रही।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल2 / 4

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 38 रन देते हुए 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए। चहल ने एबी डीविलियर्स को क्लीन बोल्ड कराया और फिर जोंडो को 54 रन पर पांड्या के हाथों कैच आउट कराया।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह 3 / 4

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने 8 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट लिए। हेनरिच क्लासेन को 22 और इमरान ताहिर को 2 रन पर आउट किया। इन दोनों का कैच विराट कोहली ने पकड़ा। 

विराट कोहली

विराट कोहली4 / 4

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार खेलते हुए न सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि उन्होंने अपना वनडे करियर का 35वां शतक भी लगाया।

कोहली ने 96 गेंदों पर 129 रन की पारी खेली। कोहली ने अपनी इस पारी में 19 चौके और 2 छक्के जड़े। कोहली को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज में 558 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।