DA Image
30 मार्च, 2021|2:11|IST

अगली स्टोरी

INDvENG: हार के बाद भारत की आईसीसी WTC के फाइनल की राह हुई मुश्किल, जानें पूरा समीकरण

indian cricket team  bcci

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में न्यूजीलैंड अपनी जगह पक्की कर चुका है और अब भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम फाइनल में खेलेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद टीम इंडिया की फाइनल तक की राह काफी मुश्किल हो गई है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मौके बढ़ गए हैं।

पहली पारी में पंत से पिटाई खाने के बाद जानिए लीच ने कैसे की वापसी

ऐसे भारत पहुंचेगा फाइनल में

सीरीज का रिजल्ट अब 2-1 या 3-1 होता है, तभी भारत फाइनल में पहुंच पाएगा। इसका मतलब अब एक और हार टीम इंडिया के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता पूरी तरह से बंद कर सकती है। 

ऐसे इंग्लैंड पहुंचेगा फाइनल में

इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए सीरीज 3-0, 3-1 या 4-0 से जीतनी होगी। इंग्लैंड की राह भी अभी मुश्किल ही नजर आ रही है। लेकिन इंग्लैंड की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मौके बन गए हैं।

भारत की हार के बाद पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर फैन्स को ऐसे चिढ़ाया

ऐसे ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगा फाइनल में

इंग्लैंड सीरीज अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीतता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वहीं अगर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 1-1 या 2-2 से ड्रॉ होती है, तो भी ऑस्ट्रेलिया ही फाइनल में पहुंचेगा। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:INDvENG Ind vs Eng After the defeat the road of the ICC World Test Championship final is difficult know the whole equation