DA Image
1 दिसंबर, 2020|3:01|IST

अगली स्टोरी

INDvAUS: लैंगर ने बताया क्यों वॉर्नर की चोट से वह राहत महसूस कर रहे हैं

david warner   cricketcomau twitter 29 nov 2020

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ग्रोइन इंजरी के चलते भारत के खिलाफ कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा, जो मेहमान टीम के खिलाफ आने वाले प्रैक्टिस मैचों में ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा। क्रिकेट जगत में इस बात को लेकर बहस छिड़ी है कि टेस्ट क्रिकेट में कौन वॉर्नर की जगह पारी का आगाज करेगा? ऐसा हो सकता है कि पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जो बर्न्स और युवा विलियम पुकोवस्की पारी का आगाज करें।

AUSvIND: क्या इन दो बदलावों से आखिरी ODI मैच जीत पाएगी टीम इंडिया?

लैंगर ने कहा कि इससे उनके ऊपर से दबाव कुछ कम हो गया है। लैंगर ने कहा, 'इसमें हैरानी की कोई बात नहीं कि अब मैं थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं। हम कुछ मैच जीत चुके हैं और मुझे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टेस्ट टीम में किसे चुना जाएगा।' ऑस्ट्रेलिया-ए को 6 दिसंबर से भारत-ए से भिड़ना है, जबकि यह टीम टेस्ट सीरीज से पहले सिडनी में 11 दिसंबर से भारत की सीनियर टीम से डे-नाइट प्रैक्टिस मैच खेलेगी। लैंगर ने कहा, 'मैं कई बार कह चुका हूं कि सबसे मुश्किल काम टीमों का चयन है, लेकिन कुछ दिन में ऑस्ट्रेलिया ए की टीम मैदान पर उतरने वाली है और भारत-ए के खिलाफ खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वे अपना दावा पेश करें।'

NZvPAK: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, तीन और सदस्य हुए कोविड-19 पॉजिटिव

उन्होंने कहा, 'इसके बाद एससीजी में गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में भारत की टेस्ट टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया-ए को एक और मैच खेलना है।' लैंगर ने कहा, 'हम देखेंगे कि उस मैच में कौन खेलेगा और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के पास अपना दावा पेश करने का मौका होगा।' टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट के साथ होगी। वॉर्नर की चोट पर लैंगर ने कहा, 'उसकी ग्रोइन में चोट लगी है और उन्होंने मुझे बताया है कि इस चोट में काफी तकलीफ होती है। ऐसा लगता है कि किसी ने उसे बंदूक से गोली मार दी है। वह ड्रेसिंग रूम में भी काफी तकलीफ में था।' उन्होंने कहा, 'मुझे उसके पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन वह पेशेवर खिलाड़ी है जो तैयार होने के लिए हर संभव कोशिश करेगा।' ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वॉर्नर की जगह डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार वॉर्नर को जैसी चोट लगी है उस तरह की चोट से उबरने में लगभग चार हफ्ते का समय लगता है और ऐसे में वह टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:INDvAUS Australian Head Coach Justin Langer told why he is relieved from David Warner s injury