फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऋतुराज गायकवाड़ के तूफान में उड़े कंगारू गेंदबाज, 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से ठोका पहला टी20 शतक

ऋतुराज गायकवाड़ के तूफान में उड़े कंगारू गेंदबाज, 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से ठोका पहला टी20 शतक

IND vs AUS: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने गुवाहाटी में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से शानदार 123 रनों की पारी खेली।

ऋतुराज गायकवाड़ के तूफान में उड़े कंगारू गेंदबाज, 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से ठोका पहला टी20 शतक
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतक जड़ दिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में 52 गेंदों का सामना करते हुए शानदार शतक लगाया। इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने 13 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। बता दें कि एक समय टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 रन पर 2 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। उसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले सूर्यकुमार यादव और बाद में तिलक वर्मा के साथ शानदार साझेदारी करके टीम इंडिया का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर 123 रन की पारी खेली।

ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाए 7 गगनचुंबी छक्के
ऋतुराज गायकवाड़ के इस शानदार शतक के दम पर टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन का आंकड़ा खड़ा किया। यानी कि अब ऑस्ट्रेलिया को इस लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए 223 रन बनाने होंगे। टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही लेकिन भारतीय पारी के दूसरे ओवर में ही ओपनर यशस्वी जयसवाल का विकेट 14 रन पर गिर गया। इसके बाद ईशान किशन भी शून्य रन बनाकर तीसरे ओवर में रिचर्डसन का शिकार बन गए। यहां से ऋतुराज गायकवाड ने सूर्यकुमार यादव के साथ शानदार साझेदारी की। ऋतुराज गायकवाड में अपनी इस शानदार पारी में 7 गगनचुंबी छक्के लगाए और 123 रन की शानदार पारी खेली।

ऋतुराज गायकवाड़ के तूफान में उड़े कंगारू
बता दें कि टीम इंडिया ने इससे पहले दोनों टी20 मुकाबले जीत लिए हैं। टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बता दें कि इससे पहले भी ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी टी20 सीरीज में शानदार अर्धशतक लगाया था। ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 5 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 29 गेंदों पर 39 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा, तिलक वर्मा ने भी 24 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से महत्वपूर्ण 31 रन बनाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें