फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIRE vs IND: सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक पर आउट होकर हुए ट्रोल, कोहली-रोहित की अनचाही लिस्ट में बनाई जगह

IRE vs IND: सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक पर आउट होकर हुए ट्रोल, कोहली-रोहित की अनचाही लिस्ट में बनाई जगह

आयरलैंड को पहले टी20 में भारत ने 7 विकेट से पटखनी दी। मेजबान टीम ने जीत के लिए भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक पर आउट हुए।

IRE vs IND: सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक पर आउट होकर हुए ट्रोल, कोहली-रोहित की अनचाही लिस्ट में बनाई जगह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Jun 2022 06:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Suryakumar Golden Duck: आयरलैंड को पहले टी20 मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से पटखनी देकर दौरे का आगाज जीत के साथ किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। मगर इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव द्वारा निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वह 'गोल्डन डक' पर ही आउट हुए। इसी के साथ उन्होंने अपना नाम विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनचाही सूची में दर्ज करवा लिया है।

डेब्यू मैच में महंगे साबित हुए उमरान मलिक को क्या अगले मुकाबले में मिलेगा मौका? जानें कप्तान हार्दिक पांड्या का जवाब

आयरलैंड के खिलाफ T20I क्रिकेट में इससे पहले टीम इंडिया ने सिर्फ तीन ही मुकाबले खेले थे जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा ही दो ऐसे खिलाड़ी थे जो बिना खाता खोले यानि कि 0 पर पवेलियन लौटे थे। अब इस सूची में सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल हो गया है। 2018 में आयरलैंड दौरे पर आई टीम इंडिया के पहले मैच में कोहली डक पर आउट हुए वहीं दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा अपना खाता नहीं खोल पाए। 

चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव को आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में गोल्डन डक पर आउट होने के बाद फैस ने ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया।

IND vs IRE: भारतीय टीम ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया, हार्दिक और हुड्डा ने खेली दमदार पारी

बात मुकाबले की करें तो, बारिश की खलल की वजह से मैच काफी देर से शुरू हुआ। 12-12 ओवर के हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मेजबान टीम के लिए टेक्टर ने 33 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर ही आयरलैंड भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को ईशान किशन ने धाकड़ शुरुआत देते हुए 11 गेंदों पर 26 रन ठोके। क्रेग यंग ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव को इस गेंदबाज ने अगली ही गेंद पर LBW आउट कर भारत को बैक टू बैक दो झटके दिए। हालांकि इसके बाद दीपक हुड्डा ने 29 गेंदों पर 47 और हार्दिक पांड्या ने 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

जीत से 15 रन पहला हार्दिक पांड्या जोशुआ लिटिल की गेंद पर LBW आउट हो गए। दीपक हुड्डा के अलावा दिनेश कार्तिक नाबाद 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत का अगला मुकाबला 28 जून को इसी मैदान पर है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।