फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे से हटी: रिपोर्ट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे से हटी: रिपोर्ट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के कारण इंग्लैंड के प्रस्तावित दौर से हट गई है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में जून में तीन वनडे इंटरनैशनल...

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे से हटी: रिपोर्ट
एजेंसी,लंदनTue, 21 Jul 2020 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के कारण इंग्लैंड के प्रस्तावित दौर से हट गई है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में जून में तीन वनडे इंटरनैशनल और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी थी, जिसे कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की थी कि वह सितंबर में ट्राई सीरीज के आयोजन के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के अपने समकक्षों के संपर्क में है। बीबीसी की खबर के अनुसार, ''दक्षिण अफ्रीका को गर्मियों में दौरा करना है, ऐसी उम्मीद जताई गई थी कि तीनों टीमें ट्राई सीरीज खेल सकती हैं, लेकिन भारत में (कोरोना वायरस) मामलों की बढ़ती संख्या का मतलब है कि वे यात्रा नहीं कर पाएंगे।''

न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रमुख ग्रेग बार्कले ने कहा, महिला वनडे विश्व कप पर फैसला अगले दो हफ्ते में
        
इसमें कहा गया, ''समझा जा रहा है कि इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के मैचों की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करेगा।'' कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में क्रिकेट गतिविधियों के ठप्प होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में महिला टी20 विश्व कप आखिरी बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता थी, जिसका आयोजन किया गया था।

भारत में मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और ऐसे में यह भी स्पष्ट नहीं है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए कब जुटेंगी। महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक भारत में संक्रमण के 11 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें