फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय महिला टीम, BCCI सचिव जय शाह ने की घोषणा

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय महिला टीम, BCCI सचिव जय शाह ने की घोषणा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को महिला क्रिकेट फैन्स को खुश होने का बड़ा मौका दिया है। शाह ने घोषणा करते हुए बताया कि इस साल के अंत में भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच...

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय महिला टीम, BCCI सचिव जय शाह ने की घोषणा
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 08 Mar 2021 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को महिला क्रिकेट फैन्स को खुश होने का बड़ा मौका दिया है। शाह ने घोषणा करते हुए बताया कि इस साल के अंत में भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। कोविड-19 के चलते लगभग एक साल भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। 

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने महिला दिवस के मौके पर ट्विटर पर इसकी घोषणा की। शाह ने अपने ट्वीट पर लिखा, 'इंटरनेशनल विमेंस डे के मौके पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि टीम इंडिया (महिला टीम) इस साल के अंत में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की महिला टीम के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। 'वुमैन इन ब्लू फिर से सफेद जर्सी पहनेगी।' हालांकि शाह ने टेस्ट मैच के स्थल की घोषणा नहीं की लेकिन इसके ब्रिटेन के महिला टीम के दौरे के दौरान होने की उम्मीद है जो करीबन जून या जुलाई में होगा। 

IPL 2021 से पहले जबर्दस्त फॉर्म में RCB का ओपनर, जड़ा लगातार चौथा

प्रैक्टिस की कमी के चलते टीम इंडिया को पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को छोड़कर टीम की अन्य बल्लेबाज रनों के लिए जूझती नजर आईं थीं। मिताली ने 50 और हरमनप्रीत ने 40 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, इसके बावजूद भी भारतीय टीम बोर्ड पर सिर्फ 177 रन ही लगा सकी थी, जिसको साउथ अफ्रीका की टीम ने आसानी के साथ चेस कर लिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें