DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  स्नेह राणा ने कराई भारतीय टीम की वापसी, हीथर नाइट ने खेली कप्तानी पारी
क्रिकेट

स्नेह राणा ने कराई भारतीय टीम की वापसी, हीथर नाइट ने खेली कप्तानी पारी

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 17 Jun 2021 05:27 AM
स्नेह राणा ने कराई भारतीय टीम की वापसी, हीथर नाइट ने खेली कप्तानी पारी

ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच का पहला दिन दोनों ही टीमों के लिए मिलाजुला रहा। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बना लिए हैं। इंग्लिश टीम की कप्तान हीथर नाइट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 95 रनों की पारी खेली। भारत की ऑफ स्पिन गेंदबाज  स्नेह राणा ने आखिरी सेशन में अच्छी गेंदबाजी करके टीम की वापसी कराई। 

अजिंक्य रहाणे ने आलोचना को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, इसी वजह से यहां तक पहुंचा हूं

स्नेह ने तीन विकेट झटके, जबकि दीप्ति शर्मा ने दो विकेट अपने नाम किए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टॉप ऑर्डर की चार बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 21 रन के अंतराल में चार विकेट निकालकर मैच में वापसी कर ली। सलामी बल्लेबाज लॉरेन इनफील्ड हिल ने 63 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन और  टैमी ब्यूमोंट ने 144 गेंदों में छह चौकों क्वे सहारे 44 रन बनाए।  कप्तान हीथर नाइट ने एक छोर संभालकर मजबूती से खेलते हुए 175 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 95 रन बनाए। उन्हें ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने पांचवें बल्लेबाज के रूप में एलबीडब्ल्यू किया। हीथर का विकेट 244 के स्कोर पर गिरा। हीथर ने इससे पहले नताली शिवर के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की थी। नताली शिवर को भी दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्ल्यू किया। शिवर ने 75 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए। 

WTC फाइनल से पहले रविचंद्रन अश्विन ने दिखाए तेवर, वीडियो शेयर कर कही दमदार बात

स्नेह राणा ने विकेटकीपर एमी एलेन जोंस को मात्र एक रन पर पवेलियन की राह दिखा दिखाई। इंग्लैंड ने अपना चौथा विकेट 236 के स्कोर पर गंवाया। राणा ने जोंस को एलबीडब्ल्यू किया। इंग्लैंड का स्कोर 244 रन पहुंचा ही था कि दीप्ति की शानदार गेंद पर हीथर एलबीडब्ल्यू हो गईं। इंग्लैंड का स्कोर 251 पहुंचा ही था कि स्नेह राणा ने जॉर्जिया एल्विस को दीप्ति शर्मा के हाथों कैच करा दिया। जॉर्जिया ने पांच रन बनाए। इंग्लैंड की अगली दो बल्लेबाजों सोफ़यिा डंकली  और कैथरीन ब्रंट ने इसके बाद संभलकर खेलते हुए दिन के शेष 10.4 ओवर सुरक्षित निकाल लिए। स्टंप्स के समय सोफिया 47 गेंदों में 12 रन और ब्रंट 30 गेंदों में सात रन बनाकर क्रीज पर डटी थीं। 
 

संबंधित खबरें