फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारतीय महिला टीम ने किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा

भारतीय महिला टीम ने किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा

पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पहले वनडे में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है।...

भारतीय महिला टीम ने किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 09 Mar 2021 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पहले वनडे में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है। साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर में महज 157 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम की तरफ से अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने गेंद से कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। जवाब में स्मृति मंधाना की 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 158 रनों के लक्ष्य को महज 28.4 ओवर में चेस कर लिया। 

 

झूलन ने 10 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट लिये। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर तीन और मानसी जोशी ने 23 रन देकर दो विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को 41 ओवर में 157 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने किसी भी समय खुलकर नहीं खेल पाईं। उनकी तरफ से लारा गुडॉल ने 77 गेंदों पर सर्वाधिक 49 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान साने लुस ने 57 गेंदों पर 36 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के केवल पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे।  इसके बाद मंधाना (64 गेंदों पर नाबाद 80) और राउत (89 गेंदों पर नाबाद 62) ने दूसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी निभाई जिससे भारत ने 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 

झूलन की खतरनाक बॉलिंग, जाफर ने एंडरसन से जोड़कर शेयर किया अनोखा फैक्ट

भारत ने भी जेमिमा रोड्रिग्स (नौ) का विकेट पांचवें ओवर में गंवा दिया था। उन्हें शबनीम इस्माइल ने बोल्ड किया लेकिन इसके बाद मंधाना और राउत ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। मंधाना ने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के जबकि राउत ने आठ चौके लगाए। धाना ने इस्माइल के पहले ओवर में ही लगातार दो छक्के जड़कर अपने इरादे जता दिए थे। उन्होंने अपना तीसरा छक्का नॉकुलुलेको मलाबा पर लगाया। उन्होंने 20वें ओवर में इस्माइल पर लगातार दो चौके लगाकर 46 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। राउत ने शुरू में संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन बाद में उन्होंने भी कुछ आकर्षक शॉट लगाए। वह नडीन डि क्लर्क पर फाइन लेग पर चौका लगाकर अर्धाशतक तक पहुंचीं। यह उनके करियर का 14वां पचासा है। मंधाना ने डि क्लर्क पर ही लगातार दो चौके लगाकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें