फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटधोनी की टीम के लिए बॉलिंग करना चाहती हैं यह महिला क्रिकेटर, CSK ने दिया जवाब

धोनी की टीम के लिए बॉलिंग करना चाहती हैं यह महिला क्रिकेटर, CSK ने दिया जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने भारतीय क्रिकेटरों को आगे बढ़ने का एक बड़ा प्लैटफॉर्म दिया है। पुरुष क्रिकेट को इससे पूरी दुनिया में फायदा हुआ है। पिछले कुछ समय से यह चर्चा भी है की आईपीएल की तर्ज पर...

धोनी की टीम के लिए बॉलिंग करना चाहती हैं यह महिला क्रिकेटर, CSK ने दिया जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 22 Mar 2020 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने भारतीय क्रिकेटरों को आगे बढ़ने का एक बड़ा प्लैटफॉर्म दिया है। पुरुष क्रिकेट को इससे पूरी दुनिया में फायदा हुआ है। पिछले कुछ समय से यह चर्चा भी है की आईपीएल की तर्ज पर ही जिस तरह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में बिग बैश लीग के समानांतर महिला टी-20 टूर्नामेंट खेले जाते हैं, उसी तरह भारत में भी शुरुआत होनी चाहिए। भारतीय महिला क्रिकेटर भी चाहती हैं कि महिला आईपीएल खेले जाएं और ऐसे में भारत की स्टार स्पिनर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बॉलिंग करने की इच्छा भी जाहिर की है।

पिछले कुछ सालों से भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के एकाधिपत्य में सेंध लगाते हुए अपनी जगह बनाई है। 2017 में आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम रनर्स अप रही और 2020 में वुमंस टी-20 वर्ल्ड कप भी वह दूसरे नंबर पर रही। ये महिला क्रिकेट के विकास के संकेत हैं। लिहाजा अब उन्हें बड़े प्लैटफॉर्म की जरूरत है। 

RCB की इंस्टाग्राम  पोस्ट पर युजवेंद्र चहल ने दिया मजेदार जवाब 

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म करने वाली लेग स्पिनर पूनम यादव ने रविवार को टि्वटर पर यह इच्छा प्रकट की कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी करना चाहती हैं। उन्होंने लिखा, ''यदि मौका मिलता है तो वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी करने को तैयार हैं।'' पूनम के इस ट्वीट का सीएसके ने भी स्वागत किया। 

इस ट्वीट के बाद पूनम ने एक और यूजर का जवाब देते हुए बताया कि वह महेंद्र सिंह धोनी की फैन हैं।

बता दें कि पूनम यादव टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट लेकर संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर  रही थी। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी-20 में 67 मैचों में 95 विकेट ले चुकी हैं। सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में पूनम छठे स्थान पर हैं। 

पिछले दिनों सुनील गावस्कर ने भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से यह अनुरोध किया था कि महिला आईपीएल की संभावनाओं पर सोचें। गावस्कर ने कहा था, ''सौरव गांगुली और बीसीसीआई के साथ ही मुझे लगता है कि अगले साल वुमंस आईपीएल देखने को मिल सकता है।''

बेटी समायरा के साथ घर में क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा, VIDEO वायरल

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा था, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड ने अपनी महिला टीम को लंबे समय से समर्थन और सपोर्ट दी है। वुमंस बिग बैश लीग ने महिला खिलाड़ियों को नए अवसर दिए हैं। यहां तक कि हमारे खिलाड़ी-स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत भी डब्ल्यूबीबीएल के लिए खेल रहे हैं। ये ऐसे टूर्नामेंट है, जिसमें आप बेस्ट खिलाड़ियों के विरुद्ध खेलते हैं और बहुत कुछ सीखते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें