DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  भारतीय महिला टीम हटी लेकिन फिर भी द.अफ्रीका ने घोषित की 24 सदस्यीय टीम
क्रिकेट

भारतीय महिला टीम हटी लेकिन फिर भी द.अफ्रीका ने घोषित की 24 सदस्यीय टीम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Thu, 23 Jul 2020 08:02 PM
भारतीय महिला टीम हटी लेकिन फिर भी द.अफ्रीका ने घोषित की 24 सदस्यीय टीम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए भले ही अपनी महिला टीम को इंग्लैंड का दौरा करने से रोक दिया हो लेकिन दक्षिण अफ्रीका की 24 सदस्यीय महिला टीम सितंबर में इस प्रस्तावित दौरे पर निश्चित रूप से जाएगी। राष्ट्रीय हाई परफोरमेंस टीम की सदस्य मार्च के बाद पहली बार प्रिटोरिया में एक साथ मिलकर ट्रेनिंग करेंगी। मार्च में कोविड-19 महामारी के कारण क्रिकेट को निलंबित करना पड़ा था जिससे खिलाड़ी अपने घर तक सीमित हो गए थे।

भारतीय महिला टीम को भी त्रिकोणीय सीरीज (तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका) के लिए इंग्लैंड का दौरा करना था लेकिन अपने देश में स्वास्थ्य संकट के कारण उसने हटने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने अपना अंतिम मैच मार्च में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल खेला था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून में घरेलू सीरीज कोविड-19 के कारण स्थगित हो गई थी।

ENGvWI: जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में वापसी

दक्षिण अफ्रीकी टीम का अब एक सप्ताह का कैम्प पावररेड हाई परफॉर्मेंस सेंटर में बायो-सिक्योर वातावरण में खेला जाएगा। इसके बाद महिला क्रिकेटर 2 अगस्त से 14 अगस्त के बीच अपने संबंधित प्रांतों के लिए व्यक्तिगत ट्रेनिंग करेंगीं। इसके बाद फिर से क्रिकटर्स का दो वीक का ट्रेनिंग कैम्प होगा जो 16 अगस्त से 27 अगस्त के बीच आयोजित किया जाएगा। इस समय खिलाड़ी और स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा और दूसरे कैम्प में हिस्सा लेने के लिए उन्हें एक बार फिर से टेस्ट से गुजरना होगा।

कोरोना जांच में नेगेटिव आए आमिर, इंग्लैंड में टीम से जल्द जुड़ेंगे

संबंधित खबरें