फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड को मात दे भारतीय महिला टीम की पहली जीत, 8 विकेट से जीता मैच

इंग्लैंड को मात दे भारतीय महिला टीम की पहली जीत, 8 विकेट से जीता मैच

ट्राई टी-20 सीरीज में फाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट के आखिरी मैच में इंग्लैंड टीम को एक तरफा अंदाज में 8 विकेट से हराकर सांत्वना...

इंग्लैंड को मात दे भारतीय महिला टीम की पहली जीत, 8 विकेट से जीता मैच
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,मुंबईThu, 29 Mar 2018 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्राई टी-20 सीरीज में फाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट के आखिरी मैच में इंग्लैंड टीम को एक तरफा अंदाज में 8 विकेट से हराकर सांत्वना जीत अपने नाम कर ली। मेजबान भारतीय टीम की ट्राई सीरीज में यह पहली जीत भी है जबकि वह पहले ही फाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया महिला टीमों के बीच 31 मार्च को फाइनल मैच खेला जाना है। इंग्लैंड महिला टीम ने यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में ही 107 के छोटे स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। अनुजा पाटिल 21 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रही, जबकि दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और राधा यादव को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी घरेलू टीम ने 15.4 ओवर में दो विकेट पर 108 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की जिसमें स्मृति मंधाना ने 41 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन जो उनका पांचवां अर्धशतक है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 20 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। हरमनप्रीत ने 31 गेंदों की पारी में दो चौके भी लगाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें