DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: मार्क बाउचर को पीछे छोड़ विश्व रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 2 पारी दूर हैं एमएस धौनी

महेंद्र सिंह धौनी दो और पारियों में खेलते ही एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। फिलहाल यह विश्व रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर के नाम दर्ज है।

Mahendra Singh Dhoni.jpg

साल 2018 में बल्ले से नाकाम रहने के बाद आलोचना के केंद्र बिंन्दु बने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने साल 2019 का आगाज शानदार तरीके से किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक  (51, 55*, 87*) बनाकर 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में भी वह शानदार फॉर्म में नजर आए। उम्मीद है कि धौनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस दौरान वह अंतरराष्ट्रीय मैच की दो और पारियों में खेलते ही एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। फिलहाल यह विश्व रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर के नाम दर्ज है।

Read Also: जल्द ही राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे एमएस धौनी

मार्क बाउचर को पीछे छोड़ यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे एमएस धौनी
दरअसल, महेंद्र सिंह धौनी ने एक विकेट कीपर के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक कुल 524 मैचों की 594 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की घरेलू सीरीज में 2 मैच और खेल लेते हैं तो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर पहले नबंर पर हैं। मार्क बाउचर ने अपने करियर में विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर 467 मैचों में कुल 596 पारीयां खेली हैं। इस मामले में तीसरे नंबर श्रीलंका के कुमार संगकारा (499 पारी) हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (485) चौथे नंबर पर हैं।

Read Also: विराट कोहली के फैन हुए कुमार संगकारा, कहा- उनके खेल में सबकुछ परफेक्ट है

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian vs Australia ODI and T20 Series 2019 Mahendra Singh Dhoni is just two innings away to break Mark Boucher World Record