फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND: अटल जी और वाडेकर को टीम इंडिया ने ऐसे किया 'सलाम'!

ENGvsIND: अटल जी और वाडेकर को टीम इंडिया ने ऐसे किया 'सलाम'!

सीरीज में वापसी करने के इरादे से भारतीय टीम नॉटिंगम में तीसरा टेस्ट खेलने उतरी है। टॉस हारने के बाद भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। टीम के सभी खिलाड़ी आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी...

ENGvsIND: अटल जी और वाडेकर को टीम इंडिया ने ऐसे किया 'सलाम'!
नाटिंगम, लाइव हिन्दुस्तान टीम Sat, 18 Aug 2018 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सीरीज में वापसी करने के इरादे से भारतीय टीम नॉटिंगम में तीसरा टेस्ट खेलने उतरी है। टॉस हारने के बाद भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। टीम के सभी खिलाड़ी आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान अजीत वाडेकर को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी पहनकर खेल रही है।

गौरतलब है कि पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का 15 अगस्त को निधन हो गया था। वह 77 साल के थे। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 93 साल की उम्र में 16 अगस्त की शाम को अंतिम सांस ली। दिन का खेल शुरू होने से पहले विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ी पूर्व कप्तान और अटल बिहारी वाजपेयी की याद में बांह पर काली पट्टी पहने हुए दिखायी दिये।

ENG vs IND: एशिया से बाहर 10 साल बाद 17 ओवर खेल सके भारतीय ओपनर्स

इससे पहले गुरुवार को भारत के लिए 37 टेस्ट खेलने वाले वाडेकर के नाम टीम दो मिनट का मौन रखा था। टीम के पूरे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने पूर्व कप्तान के निधन पर मौन रखा है। साथ ही टीम इंडिया ने अपने इंस्टाग्राम पर भी अजीत वाडेकर के लिए मौन रखे जाने की फोटो शेयर की है। इसके अलावा रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान के नाम एक संदेश भी शेयर किया। 

ENGvsIND: भारत के 291वें टेस्ट क्रिकेटर बने पंत, कप्तान विराट ने सौंपी कैप

विदेशों में भारतीय टीम को पहली बार जीत दिलाने का श्रेय वाडेकर को ही जाता है। आपको बता दें कि 1971 से 1974 तक टीम इंडिया के कप्तान रहे वाडेकर ने अपने नेतृत्व में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड जैसी टीमों को उन्हीं की जमीन पर हराया था। अजीत वाडेकर के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी सहित क्रिकेट और बॉलीवुड की कई महान हस्तियों ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें