फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या संजू सैमसन के लिए बंद हो चुके हैं भारतीय टीम के दरवाजे?

क्या संजू सैमसन के लिए बंद हो चुके हैं भारतीय टीम के दरवाजे?

चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने हाल ही में मुंबई में संजू से बात की थी। हालांकि बैठक में क्या हुआ यह पता नहीं चला है, लेकिन संकेत हैं कि केरल का यह क्रिकेटर चयन समिति की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा है। 

क्या संजू सैमसन के लिए बंद हो चुके हैं भारतीय टीम के दरवाजे?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 08:20 AM
ऐप पर पढ़ें

2015 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले संजू सैमसन टीम में निरंतर अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं। उनका टीम से अंदर-बाहर होने का सिलसिला 7-8 साल बाद भी जारी है। आज से ठीक दो महीने पहले एशिया कप 2023 के स्क्वॉड के साथ वह ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में श्रीलंका गए थे, मगर जैसे ही केएल राहुल फिट हुए तो उन्हें वापस भारत भेज दिया गया। उस समय तक ऐसा लग रहा था कि संजू सैमसन भारतीय स्कीम का हिस्सा हैं। मगर जब वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हुआ और उसमें संजू सैमसन का नाम नहीं दिखा तो हर किसी को लगने लगा कि चयनकर्ता उनको छोड़ आगे बढ़ गए हैं।

सूर्यकुमार यादव को बतौर कप्तान जिंदगी भर याद रहेगी अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, पहुंचे सिर्फ 2 पत्रकार

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के बाद तुरंत बाद यह सीरीज खेली जा रही है और इसमें सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में भारत की दूसरे दर्जे की टी20 टीम में भी संजू सैमसन का नाम ना होना हैरान कर देने वाला है।

इस स्क्वॉड में ईशान किशन को प्रमुख विकेट कीपर तो पंजाब किंग्स के जितेश शर्मा को उनके बैकअप के लिए चुना गया है।

India vs Australia Live Telecast: इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का लाइव प्रसारण अब इस चैनल पर, ऐसे फ्री में उठाएं लुत्फ

ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में सैमसन को नजरअंदाज किए जाने के बाद लगने लगा कि इस खिलाड़ी के लिए भारतीय टीम के दरवाजे बंद हो चुके हैं, मगर ऐसा नहीं है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने हाल ही में मुंबई में संजू से बात की थी। हालांकि बैठक में क्या हुआ यह पता नहीं चला है, लेकिन संकेत हैं कि केरल का यह क्रिकेटर चयन समिति की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा है। 

India vs Australia Playing XI: भारत को पहले टी20 की प्लेइंग 11 को लेकर करनी होगी माथापच्ची, कौन लेगा रोहित-विराट की जगह?

घटना से जुड़े एक सूत्र ने बताया, '100 प्रतिशत नहीं, वह 200 प्रतिशत संजू योजना में हैं।'

यह भी पता चला है कि चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने उन्हें अपनी फिटनेस में सुधार के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें