DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार, दुनिया में कहीं भी जीत सकता है-सचिन तेंदुलकर

Virat Kohli and Sachin Tendulkar.(AP)

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारत को आगामी एकदिवसीय विश्व कप खिताब का प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि यह देखना सुखद है कि हमारी क्रिकेट टीम दुनिया के किसी भी हिस्से और पिच पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल सकती है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने विदेशों में तीन वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 5-1, ऑस्टेलिया में 2-1 और न्यूजीलैंड में 4-1 से श्रृंखला अपने नाम की जबकि उसे इंग्लैंड में शिकस्त मिली। 
         
तेंदुलकर ने पीटीआई से रविवार को कहा, '' मैंने कई बार कहा है कि दुनिया के किसी भी हिस्से और किसी भी पिच पर खेलने के लिए हमारी टीम पूरी तरह संतुलित है। आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस कोलकाता मैराथन के ब्रांड दूत के तौर पर यहां पहुंचे तेंदुलकर ने कहा, ''जहां तक हमारी संभावनाओं (विश्व कप में) का सवाल है तो मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं कि हम उसके प्रबल दावेदार होंगे।

52 साल में न्यूजीलैंड में भारत की सबसे बड़ी जीत,शमी बने मैन ऑफ द सीरीज
         
विश्व कप की मेजबान इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर शुरुआती दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया लेकिन तेंदुलकर का मानना है कि घरेलू परिस्थितियों में वनडे में उसकी टीम पूरी तरह अलग होगी।     अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा, '' विश्व कप में किसी भी टीम का प्रदर्शन शुरूआत में लय हासिल करने पर निर्भर करेगा। मेरा मानना है कि इंग्लैंड प्रबल दावेदार होगा जबकि न्यूजीलैंड की टीम छुपीरूस्तम हो सकती है।
         
न्यूजीलैंड को घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में भारत से शिकस्त मिली लेकिन विश्व कप में टीम शानदार प्रदर्शन कर सकती है। उन्होंने कहा, ''न्यूजीलैंड ने श्रृंखला में संघर्ष किया लेकिन उनकी टीम अच्छी है।

मां के निधन के बावजूद मैदान में उतरे जोसेफ, इंडीज ने जीती टेस्ट सीरीज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian team competitive in any part of world and on any surface Tendulkar