फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे दी देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, आजादी के 75 साल हुए पूरे

भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे दी देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, आजादी के 75 साल हुए पूरे

भारतीय खिलाड़ियों ने देशवासियों को अपने-अपने अंदाज में स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। आजादी के 75 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर भारत के क्रिकेटर और अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं दीं। 

भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे दी देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, आजादी के 75 साल हुए पूरे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 01:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत को आजाद हुए आज 75 साल हो चुके हैं और पूरा देश 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने भी देशवासियों को आजाद दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर पूर्व कप्तान विराट कोहली, हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह समेत भारत के दर्जनों क्रिकेटर और अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं देते हुए देश के बलिदानियों को याद किया है।

कप्तान रोहित शर्मा ने तिरंगा पकड़े हुए अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसके कैप्शन में लिखा है, "आजादी के 75 साल पूरे। स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।" वहीं, विराट कोहली ने लिखा, "75 गौरवशाली वर्ष। भारतीय होने पर गर्व है। सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिन्द।" महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।"

वहीं, पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, "स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आज हमारी आजादी के लिए बलिदानों को याद करने और हमारे देश में एकता, शांति, समृद्धि और भाईचारे के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का अवसर है। आइए अपने सामूहिक प्रयासों से भारत को सबसे मजबूत और सबसे समृद्ध बनाएं। जय हिंद।"  

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने तिरंगा झंडा पकड़े हुए अपनी तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "मेरे द्वारा खेले गए हर मैच में हमारे तिरंगे को ऊंचा उठाते हुए देखने से अच्छा कुछ नहीं है। हमारा तिरंगा हमारी पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना हम सभी को एकजुट करता है। सभी भारतीयों को आजादी की 75वीं वर्षगांठ मुबारक हो, चाहे आप कहीं भी हों।" हार्दिक पांड्या ने ट्वीट किया, "मेरे सभी साथी भारतीयों को, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने लिखा, "सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा। इस खास दिन पर मैं अपने सभी साथी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।" राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की स्वर्ण पदक विजेता वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने ट्विटर पर लिखा, "सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद।" हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने ट्वीट किया, "हजारों ने अपनी जान कुर्बान कर दी, ताकि हमारा देश इस दिन सांस ले सके। उनके बलिदान को कभी न भूलें। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने अपनी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, "इस स्वतंत्रता दिवस पर, आइए संकल्प लें कि हम सही चीजें "करेंगे" जब कोई हमें नहीं देख रहा हो...और सही बातें "कहेंगे" जब कोई हमें रिकॉर्ड नहीं कर रहा हो!" पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, "न पूछो ज़माने को के क्या मेरी कहानी है, हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम हिंदुस्तानी हैं। हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए दिल दिया है…जां भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए!! स्वतंत्रता दिवस की आप सभी को अनेक शुभकामनाएं।" 

epaper