फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT-20 वर्ल्ड कप के लिए सितंबर में हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियो पर रहेंगी नजरें

T-20 वर्ल्ड कप के लिए सितंबर में हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियो पर रहेंगी नजरें

आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2021 अब से बस चंद महीनों की दूरी पर है। इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द हो सकता है। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की अगुआई में बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी...

T-20 वर्ल्ड कप के लिए सितंबर में हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियो पर रहेंगी नजरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Sat, 14 Aug 2021 06:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2021 अब से बस चंद महीनों की दूरी पर है। इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द हो सकता है। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की अगुआई में बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी सितंबर के पहले हफ्ते में ही यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर देगी।आईसीसी ने 10 सितंबर से पहले सभी टीमों को अपनी टीम घोषित करने का आदेश दे दिया है। इस आदेश से उन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हो सकता है जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले होने वाले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में जगह बनाना चाह रहे थे। 

'इनसाइड स्पोर्ट' नाम की वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले ही वर्ल्ड कप की टीम का चयन हो जाएगा। यानी आईपीएल के दूसरे चरण का वर्ल्ड कप टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल में प्रदर्शन की बदौलत कई कुछ खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है। लेकिन अब उन मंसूबो पर पानी फिर गया है। वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, क्रुणाल पंड्या जैसे खिलाड़ियों पर नजरें होंगी। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। 

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से नंबर 4 के लिए अपनी दावेदारी मजबूती से पेश की है। ऐसे में ईशान किशन के लिए टीम में जगह बननी मुश्किल दिख रही है। अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को बैक अप ओपनर के रूप में शमिल किया जा सकता है। स्पिन ऑलराउंडर के लिए क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के बीच होड़ लग सकती है। हालांकि सुन्दर अभी चोटिल हैं लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वर्ल्ड कप तक वे पूरी तरह फिट हो जाएंगे। स्पेशलिस्ट स्पिनर के लिए युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती के बीच होड़ रहेगी लेकिन उसमें युजवेंद्र चहल आसानी से बाजी मार सकते हैं, हालांकि राहुल चाहर ने श्रीलंकाई दौरे पर अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें