Indian Premier League Sunrisers Hyderabad Delhi Capitals DC vs SRH turning point - DCvSRH टर्निंग प्वॉइंटः जानिए किस ओवर में पलट गया पूरा मैच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DCvSRH टर्निंग प्वॉइंटः जानिए किस ओवर में पलट गया पूरा मैच

एक समय दिल्ली को 18 गेंद पर 34 रनों की जरूरत थी। ऐसे में गेंदबाजी करने आए सनराइजर्स हैदराबाद के बासिल थाम्पी। जानिए फिर क्या कुछ हुआ।

delhi capitals vs sunrisers hyderabad  photo credit  instagram

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में काफी ड्रामा देखने को मिला। मैच में वैसे तो कई मौके ऐसे थे, जिन्होंने मैच का रिजल्ट दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में रखा, लेकिन सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट 18वां ओवर था। दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से जीत दर्ज कर 12वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद सफर खत्म कर दिया। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने को दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाजी का न्योता दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ विकेट पर 162 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 163 रनों का टारगेट रखा। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 129/5 था। क्रीज पर ऋषभ पंत 12 गेंद पर 22 रन बनाकर मौजूद थे, जबकि उनके साथ रदरफोर्ड 10 गेंद पर 8 रन बनाकर खेल रहे थे।

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने लपका कैच, फिर भी विजय शंकर के खाते में जुड़ा SIX

माइकल वॉन ने पंत के लिए जानिए क्यों कहा- 'it’s a shame'

ऐसा था 18वें ओवर का रोमांच

18वां ओवर फेंकने आए बासिल थाम्पी और यहां से पूरा मैच पलट गया। थाम्पी की पहली गेंद पर पंत ने चौका जड़ा, अगली गेंद पर छक्का। इस तरह से पहली दो गेंद पर 10 रन आ चुके थे, लेकिन पंत यहां कहां रुकने वाले थे। तीसरी गेंद पर फिर चौका और चौथी गेंद पर एक और छक्का। पांचवीं गेंद पर पंत ने सिंगल लिया। इस ओवर से कुल 22 रन आए, जिसमें से 21 रन पंत के बल्ले से निकले।

दिल्ली कैपिटल्स को जहां 18 गेंद पर 34 रन चाहिए थे, वहीं 12 गेंद पर 12 रनों की जरूरत थी। इसके बाद हालांकि कुछ उतार-चढ़ाव हुए लेकिन इस ओवर के साथ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की जीत लगभग पक्की कर दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Premier League Sunrisers Hyderabad Delhi Capitals DC vs SRH turning point