DA Image
26 जनवरी, 2020|5:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल की ब्रैंड वैल्यू 7% बढ़ी, मुंबई इंडियंस सबसे मूल्यवान टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ब्रैंड वैल्यू 2019 में सात प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हो गई है। जिसमें मुंबई और चेन्नई फ्रेंचाइजी तेजी से ऊपर बढ़ रही हैं।

mumbai indians jpg

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ब्रैंड वैल्यू 2019 में सात प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हो गई है। जिसमें मुंबई और चेन्नई फ्रेंचाइजी तेजी से ऊपर बढ़ रही हैं। 'डफ एंड फेल्प्स कंसलटेंसी फर्म' की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है। कंपनी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि शाहरूख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स और विवादों से घिरे विजय माल्या की बेंगलुरू फ्रेंचाइजी की कीमत में आठ प्रतिशत की कमी आई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2008 में प्रीमियर टी20 क्रिकेट लीग की शुरुआत की थी जिसमें कोरपोरेट जगत की आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। इसकी सफलता को देखकर बाद में दो और टीमों को शामिल किया लेकिन फिर संख्या आठ हो गई है।

Read Also: आरसीबी के कप्तान बने रहेंगे ​विराट, टीम निदेशक हेसन ने किया कंफर्म

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे मूल्यवान टीम बनी    
मुकेश अंबानी की मुंबई इंडियंस चार सत्र की विजेता है, उसकी कीमत में 8.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई जिससे उसकी ब्रैंड वैल्यू अब 809 करोड़ रूपए की हो गई है। जिससे यह आईपीएल की सबसे मूल्यवान टीम बन गई है। जबकि इंडिया सीमेंट्स की चेन्नई सुपरकिंग्स की ब्रैंड वैल्यू में 13.1 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और अब इसकी ब्रैंड वैल्यू बढ़कर 732 करोड़ रूपए की है। जिंदल्स की दिल्ली कैपिटल्स में इस साल 8.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जिसकी कीमत 374 करोड़ रूपये हो गई है। बेंगलुरु और कोलकाता फ्रेंचाइजी के अलावा मीडिया मुगल मर्डोक परिवार की राजस्थान रॉयल्स की ब्रैंड वैल्यू भी कम हुई जो एक साल पहले 284 करोड़ रूपए थी और अब घटकर 271 करोड़ रूपए हो गई है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    
         

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Premier League ki brand value seven percent badhi Mumbai Indian Sabse Valued Team Bani