indian premier league 2019 ipl 12 RCB vs KKR match expected playing xi and other stats details - IPL 2019 RCB vs KKR: जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI और मैच स्टैट्स DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 RCB vs KKR: जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI और मैच स्टैट्स

आरसीबी अपना पिछला मैच जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से गंवाया था और अब उसका सामना केकेआर से होगा जो काफी संतुलित नजर आ रही है। केकेआर ने अब तक तीन में से दो मैच जीते हैं।

virat kohli jpg

IPL 2019 RCB vs KKR (Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders) इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में आज (5 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होना है। शुरुआती चार मैच गंवाने के बाद पहली जीत की तलाश में जुटी आरसीबी की टीम केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकती है। आरसीबी का प्रदर्शन इस आईपीएल में अभी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में निराशाजनक रहा है। कप्तान विराट कोहली ने खुद माना कि उनकी संघर्षरत टीम अब भी सही बैलेंस नहीं बना पायी है लेकिन कॉम्बिनेशन के साथ प्रयोग जारी रहेंगे।

आरसीबी अपना पिछला मैच जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से गंवाया था और अब उसका सामना केकेआर से होगा जो काफी संतुलित नजर आ रही है। केकेआर ने अब तक तीन में से दो मैच जीते हैं। आरसीबी ने इससे पहले आखिरी बार मई 2016 में केकेआर को ईडन गार्डन्स में हराया था। इन दोनों टीमों के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में जो पिछले तीन मैच खेले गए हैं, उनमें आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है। बल्लेबाजी का पतन आरसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। विराट अपने नाम के हिसाब से नहीं खेल पाए हैं और वो चार मैचों में 20 रन से भी कम औसत से रन बना पाए हैं। पार्थिव पटेल और एबी डिविलियर्स ही अभी तक 20 से अधिक औसत से रन बना सके हैं।

RCB vs KKR: जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

लसिथ मलिंगा ने 12 घंटों के भीतर खेला T20 और ODI मैच, चटकाए 10 विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी की टीम केवल 70 रन पर आउट हो गई थी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाज नहीं चले। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 232 रन बनाए। इसके बाद आरसीबी ने आठ ओवर के अंदर 35 रन पर छह विकेट गंवा दिए और टीम आखिर में 113 रन पर आउट हो गई। उसे 118 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी आरसीबी का शीर्ष क्रम नहीं चल पाया। लगातार लचर प्रदर्शन के बाद आरसीबी बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव कर सकता है।

विराट और एबी डिविलियर्स बना सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

अपनी खराब फॉर्म के बावजूद कोहली और एबी डिविलियर्स व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने के करीब हैं। कोहली को सुरेश रैना के बाद टी20 में 8000 रन पूरा करने वाला दूसरा भारतीय क्रिकेटर बनने के लिए केवल 17 रन की दरकार है। डिविलियर्स को आरसीबी की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचने के लिए 15 रन चाहिए। गेंदबाजी में भी आरसीबी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। युजवेंद्र चहल को छोड़कर टीम के अन्य गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए और विकेट भी हासिल नहीं किए।

केकेआर शानदार फॉर्म में

जहां तक कोलकाता नाइटराइडर्स की बात है तो वह भले ही पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से सुपरओवर में हार गया लेकिन उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। उसके बल्लेबाज नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रोबिन उथप्पा और शुभमान गिल शानदार फॉर्म में हैं। रसेल ने अपनी पावर हिटिंग का अब तक बेजोड़ नमूना पेश किया है। चहल और उनके साथियों के लिए रसेल को रोकना चुनौती होगी। राणा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभाव छोड़ा है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

आरसीबीः पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टॉयनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, टिम साउदी, उमेश यादव, वॉशिंगटन सुंदर।

केकेआरः सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फुर्गसन, प्रसिद्ध कृष्णा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian premier league 2019 ipl 12 RCB vs KKR match expected playing xi and other stats details