DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MIvsCSK:  अगला IPL खेलने को लेकर महेंद्र सिंह धौनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

IPL 2019 Final, MI vs CSK: धौनी ने कहा, “हम एक दूसरे को ट्रॉफी पास कर रहे थे। हमने कई गलतियां कीं। मुंबई की टीम ने भी ऐसा ही किया। अब गलतियों की दौड़ में जीत उसी की हुई, जिसने एक गलती कम की।”

ms dhoni jpg

Indian Premier League 2019 Mumbai Indians vs Chennai Super Kings : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने रविवार (12 मई) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का आठवां फाइनल खेला। धौनी की कप्तानी में सीएसके अबतक तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के पास मुंबई इंडियंस को हराकर चौथी बार खिताब जीतने के मौका था, लेकिन सीएसके इसमें नाकाम रही। मुंबई इंडियंस ने फाइनल मैच में चेन्नई को एक रन से मात देकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता। धौनी ने ही चेन्नई को सबसे सफल फ्रैंचाइजी बनाया है, लेकिन बावजूद इसके 37 के धौनी के भविष्य के बारे में लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वह अगला आईपीएल सीजन खेलेंगे। 

आईपीएल 2019 का फाइनल खत्म होने के बाद धौनी के सामने एक बार फिर से यही सवाल आया। मैच के बाद धौनी से पूछा गया कि क्या वह आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे। इस सवाल पर महेंद्र सिंह धौनी ने मुस्कुराते हुए कहा, ''उम्मीद है खेलूंगा।'' साइमन डल ने उनसे पूछा कि क्या अगले सीजन में उन्हें खेलता देखा जा सकेगा।

PL 2019 Final MIvCSK: धौनी ने ली दोनों टीमों की चुटकी, जानिए मैच के बाद क्या कहा

फाइनल में मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी का मानना है उनकी टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बावजूद फाइनल तक पहुंची है। धौनी ने कहा, ''एक टीम के रूप में यह सीजन हमारे लिए अच्छा रहा। लेकिन हम पीछे देखना होगा कि हम पहले कैसे फाइनल में पहुंचते रहे हैं। वे साल बताते हैं कि हम कितना अच्छा खेल रहे थे।''

उन्होंने कहा, ''हमारा मध्यक्रम अच्छा नहीं रहा।'' यह दिलचस्प था कि दोनों टीमें चौथा खिताब जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ रही थी। धौनी ने विश्व कप 2019 को अपनी अगली प्राथमिकता बताया। उन्होंने यह भी कहा कि यह देखेंगे कि चेन्नई को कहां बेहतर करने की गुंजाइश है। धौनी ने कहा, ''अब हमें विश्व कप खेलना है, उसके बाद हम देखेंगे कि चेन्नई की टीम में कहां गैप्स हैं और उन्हें कैसे भरा जा सकता है। आईपीएल-2019 के रनर अप चेन्नई सुपर किंग्स को 12 करोड़ 50 लाख रुपए मिले हैं।

IPL2019, MIvsCSK:  ये बने चेन्नई सुपर किंग्स की हार के 5 कारण

इसके साथ ही धौनी ने कहा कि दोनों टीमें ने कई गलतियां कीं और एक समय दोनों एक दूसरे को ट्रॉफी की 'पासिंग' कर रही थीं। धौनी ने कहा, “हम एक दूसरे को ट्रॉफी पास कर रहे थे। हमने कई गलतियां कीं। मुंबई की टीम ने भी ऐसा ही किया। अब गलतियों की दौड़ में जीत उसी की हुई, जिसने एक गलती कम की।”

धौनी ने कहा कि फाइनल मुकाबला शानदार रहा। बकौल चेन्नई कप्तान, “यह काफी अच्छा फाइनल रहा। काफी करीबी था। अंतिम गेंद पर फैसला हुआ। इससे बेहतर और क्या हो सकता था। इसके बावजूद हमें यह देखना होगा कि हमें सुधार की कहां जरूरत है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Premier League 2019 final mi vs csk ms dhoni reacts to his future on ipl return and icc world cup 2019