फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने लगाई जर्बदस्त छलांग, फिर बने नंबर वन गेंदबाज

आईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने लगाई जर्बदस्त छलांग, फिर बने नंबर वन गेंदबाज

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज कोलंबो में एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर छह विकेट लेकर सनसनीखेज प्रदर्शन करने के बाद अब रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने लगाई जर्बदस्त छलांग, फिर बने नंबर वन गेंदबाज
mohammed siraj
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Sep 2023 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईसीसी की ताजा वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुल 6 विकेट चटकाकर वह एक बार वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जनवरी में शीर्ष स्थान हासिल किया था लेकिन मार्च में जोश हेजलवुड ने उन्हें वहां से हटा दिया। 

सितंबर में श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में 21 रन खर्च करते हुए 6 विकेट लेकर उन्होंने आठ स्थान की छलांग लगाई और फिर से पहला स्थान हासिल किया। उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन पर ढेर हो गई थी और भारत ने 10 विकेट से खिताबी मुकाबला जीता। मोहम्मद सिराज 694 रेटिंग्स के साथ शीर्ष पर हैं। जोश हेजलवुड दूसरे और ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं। भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव नौवें स्थान पर हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, टिम साउथी की होगी सर्जरी 

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ताजा रैंकिंग में ऊपर आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में 33 रन देकर चार विकेट लिए और इसी के साथ वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में आठ विकेट लिए। 

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब-उर रहमान दो स्थान ऊपर चौथे स्थान पर और राशिद खान तीन स्थान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स 11वें स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी 21वें स्थान पर हैं।