फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'भारतीय मुसलमान वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सपोर्ट करेंगे', पूर्व पाक गेंदबाज का विवादित बयान

'भारतीय मुसलमान वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सपोर्ट करेंगे', पूर्व पाक गेंदबाज का विवादित बयान

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज राणा नवेद ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले विवादित बयान दिया है। नवेद ने कहा कि वर्ल्ड कप में भारतीय मुसलमान आगामी टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम का सपोर्ट करेंगे।

'भारतीय मुसलमान वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सपोर्ट करेंगे', पूर्व पाक गेंदबाज का विवादित बयान
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jul 2023 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होना है। भारत और पाकिस्तान के टक्कर 15 अक्टूबर को होगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला जाएगा। इस हाई-वोल्टेज मैच को लेकर अभी से काफी चर्चा हो रही है। फैंस, क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ी अपनी-अपनी राय रखी है। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नवेद ने इस मैच लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में भारत के मुसलमान पाकिस्तान टीम का सपोर्ट करेंगे। 45 वर्षीय नवेद ने यह बात नादिर अली के पॉडकास्ट पर कही। नवेद पाकिस्तान के लिए 0 टेस्ट, 74 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशल मैच खेल चुके हैं।

नादिर ने पूर्व पाक गेंदबाज से सवाल किया कि अहमदाबाद में इंडिया और पाकिस्तान वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे। आपके बतौर गेंदबाज इसपर क्या विचार हैं? आप कौन-सी टीम को ऊपर देख रहे हैं। इसके जवाब में नवेद ने कहा, ''इंडिया की टीम जब इंडिया में खेल रही होती है तो डेफिनेटली वही फेवरेट होगी। पाकिस्तान टीम भी बहुत अच्छी है। अच्छा मैच होगा। क्राउड का जहां तक मामला है, मुझे लगता है कि वहां मुसलमान हैं बहुत ज्यादा। हमें उनकी तरफ से भी सपोर्ट होगी। इंडियन मुसलमान हमें बड़ी सोपर्ट करते हैं। मैं वहां दो सीरीज खेला हूं, अहमदाबाद और हैदराबाद में।''

मैंने बाबर आजम को कौन-सा नुकसान पहुंचाया... आमिर ने अफरीदी के इस दावे पर तोड़ी चुप्पी

नवेद ने आगे कहा, ''हम भारत में इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) खेले हैं। इंजमाम-उल-हक आईसीएल में कप्तान थे। उसमें हमें बड़ा सपोर्ट मिला। हम दुनिया की सारी टीमों के साथ खेले। वहां पर जो क्राउड होता है, वो सपोर्ट करता है। हमें उम्मीद है कि अच्छा टकराव होगा।'' गौरतलब है कि आगामी वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें हर टीम को 9 लीग मैच खेलने हैं। पाकिस्तान टीम अपने लीग चरण के मुकाबले 5 शहरों में खेलेगी। पाकिस्तान को अहमदाबाद के अलावा हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में मैच खेलने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें