फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: क्या आखिरी 3 ODI के लिए चुनी गई टीम इंडिया ही खेलेगी विश्व कप?

INDvsAUS: क्या आखिरी 3 ODI के लिए चुनी गई टीम इंडिया ही खेलेगी विश्व कप?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। भारत को अपने घर में कंगारुओं के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज...

INDvsAUS: क्या आखिरी 3 ODI के लिए चुनी गई टीम इंडिया ही खेलेगी विश्व कप?
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Fri, 15 Feb 2019 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। भारत को अपने घर में कंगारुओं के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड में आगामी 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप से पहले भारत की यह सीमित ओवरों की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी। भारतीय टीम के खिलाड़ी इन 7 मैचों में अपना जी जान लगा देंगे। क्योंकि इस सीरीज में उनका प्रदर्शन ही विश्व कप टीम में उनकी दावेदारी का रास्ता प्रशस्त करेगा। खलील अहमद टीम से बाहर कर दिए गए हैं। आखिरी तीन वनडे के लिए चुनी गई टीम में आगामी विश्व कप टीम का संदेश मिलता है।

उमेश यादव को सिर्फ 2 टी20 मैचों के लिए मिला है टीम में मौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले तीन वनडे के बाद छुट्टी पर गए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया था। उमेश यादव ने टी20 टीम में वापसी की है, जबकि मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। पहले दो वनडे के लिए मोहम्मद शमी टीम में हैं, उमेश यादव का नाम लिस्ट में नहीं है। भुवनेश्वर कुमार को टी20 और पहले दो वनडे के लिए आराम दिया गया है।

Read Also: INDvsAUS; T20: जानिए क्यों 21 वर्षीय मयंक मार्कंडे बने बीसीसीआई चयनकर्ताओं की पसंद?

आखिरी तीन वनडे के लिए चुनी गई टीम खेलेगी वनडे विश्व कप?
बल्लेबाजी में केएल राहुल और महेंद्र सिंह धौनी टी20 और वनडे दोनों टीमों में शामिल हैं। अजिंक्य रहाणे को अपनी विश्व कप दावेदारी पेश करने का मौका नहीं दिया गया है। जबकि दिनेश कार्तिक को फिलहाल टी20 टीम में मौका दिया गया है। ऋषभ पंत को टी20 और वनडे टीम में स्थान मिला है। अंबाती रायुडू और केदार जाधव को पूरी वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। भुवनेश्वर कुमार आखिरी तीन वनडे के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। आखिरी तीन वनडे के लिए जो टीम चुनी गई है, वही आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारत की संभावित टीम हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायुडू, केदार जाधव, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल।

ऑस्ट्रेलिया के साथ आखिरी 3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायुडू, केदार जाधव, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल, ऋषभ पंत।

ऑस्ट्रेलिया के साथ 2 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडे।

Read Also: दिग्गज क्रिकेटर वसीम जाफर बोले, विराट कोहली की बैटिंग देखने के लिए पैसे खर्च करने को तैयार

टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के दौरे का कार्यक्रम
भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच 24 फरवरी को विशाखापत्तनम में, दूसरा टी20 मैच 27 फरवरी को बेंगलुरु खेलना है। वहीं, पहला वनडे मैच 2 मार्च को हैदराबाद में, दूसरा वनडे 5 मार्च को नागपुर में, तीसरा वनडे 8 मार्च को रांची में, चौथा वनडे 10 मार्च को मोहाली में और पांचवां वनडे 13 मार्च को दिल्ली में खेलना है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें