DA Image
20 सितम्बर, 2020|3:38|IST

अगली स्टोरी

एडम गिलक्रिस्ट का खुलासा- 'हरभजन सिंह जैसे ही मुझे आउट करते सभी भारतीय फील्डर्स एक खास शब्द कहते थे'

टीम इंडिया के सीनियर ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। भज्जी ने रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट जैसे बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया है।

harbhajan singh  getty images

टीम इंडिया के सीनियर ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। भज्जी ने रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट जैसे बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया है। भज्जी की गेंदबाजी का सामना करने को याद करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि वो जब भी भज्जी के खिलाफ रन बनाते थे, तो भारतीय फील्डर्स कुछ नहीं कहते थे, लेकिन जैसे ही भज्जी उन्हें आउट करते थे, सभी फील्डर्स कोई खास शब्द बोलते थे।

Video: जब खुद को संभाल नहीं सके थे इंजमाम और गिर पड़े थे स्टंप्स पर

लाइव कनेक्ट शो पर गिलक्रिस्ट ने कहा, 'मुझे वो शब्द याद नहीं है, लेकिन इतना याद है कि जब मैं रन बनाता था, तब वो सुनाई नहीं देता था, लेकिन जैसे ही भज्जी मुझे आउट करते थे, एक शब्द था जो भारतीय फील्डर्स बोलते थे।' 2001 भज्जी की कमबैक सीरीज थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भज्जी ने 32 विकेट झटके और लगभग अपने दम पर भारत को सीरीज में जीत दिलाई थी। भज्जी ने उस सीरीज में पोंटिंग और गिलक्रिस्ट को ज्यादा रन नहीं बनाने दिया था।

शान मसूद ने कहा, भाग्यशाली हूं कि इस मुश्किल समय में खेल पा रहा हूं

भज्जी ने अपने करियर में पोंटिंग को 10 बार, हेडन को नौ बार और गिलक्रिस्ट को सात बार आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भज्जी ने 18 मैचों में 29.95 के औसत से 95 विकेट लिए हैं। गिलक्रिस्ट ने भारत दौरे को लेकर कहा, 'मुझे हमेशा भारत का दौरा करना अच्छा लगा है। भारत में लोग हमारे साथ अच्छा व्यवहार करते हैं।'
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian fielders used to say a word whenever Harbhajan got me out Adam Gilchrist