DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की स्टार स्मृति मंधाना का धमाल, मारी सबसे तेज T20 फिफ्टी

भारत की तूफानी महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बेहद शानदार रिकॉर्ड बना लिया है। 22 साल की भारतीय टीम की स्टार ने मंधाना टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी मारी है।

smriti mandhana fifity

भारत की तूफानी महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बेहद शानदार रिकॉर्ड बना लिया है। 22 साल की भारतीय टीम की स्टार ने मंधाना टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी मारी है। उन्होंने इंग्लैंड में टी20 लीग के दौरान 18 गेंदों पर 50 रन ठोक दिए।

स्मृति ने रविवार को KIA Super League में खेलते हुए ये कारनामा किया। इस लीग में Western Storm टीम के खेलने वाली मंधाना ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्होंने छक्का मारकर आपना अर्धशतक पूरा किया और साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें कि इंग्लैंड की महिला टी20 टूर्नामेंट में भारत की ओर से खेलने वाली स्मृति एकलौती खिलाड़ी हैं। मंधाना ने इस पारी में 19 गेंदों पर कुल 52 रन बनाए और नाबाद रहीं।

VIDEO: 33 साल के कुक ने Yo-Yo टेस्ट में दिखाया फिटनेस का कमाल

INDvsENG: बटलर ने दी भारत को चेतावनी, 'टेस्ट सीरीज में भूल जाऊंगा दोस्ती'

आपको बता दें महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे कम बॉल (18 गेंद) पर फिफ्टी मारने का रिकॉर्ड इससे पहले न्यूजीलैंड की सोफी डेवीन ने बनाया था। इसी के साथ अब मंधाना ने भी उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मंधाना की इस ताबड़तोड़ पारी के दम पर वेस्टर्न स्टॉर्म ने यह मैच 18 रन से जीत लिया। गौरतलब है कि इसी साल मार्च के महीने में स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों पर अर्धशतक मारा था। 

ENGvsIND: वे कप्तान जिनके नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड में लहराया जीत का परचम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian female star cricketer smriti mandhana hits fastest t20 fifty in 18 balls at KIA Super League