फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटनवंबर के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन में ये नाम देखकर इंडियन फैन्स को लगेगी आग, मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल

नवंबर के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन में ये नाम देखकर इंडियन फैन्स को लगेगी आग, मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल

नवंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन सामने आ चुका है। आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशनल में जो तीन नाम हैं, उसमें मोहम्मद शमी भी शामिल हैं। बाकी दो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई हैं।

नवंबर के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन में ये नाम देखकर इंडियन फैन्स को लगेगी आग, मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ नवंबर के लिए कौन बनेगा, इसका फैसला जल्द हो जाएगा। आईसीसी ने इस खास अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है, जिसमें से एक भारत से है, जबकि बाकी दो ऑस्ट्रेलियाई हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था और इस मैच में जीत के हीरो रहे ट्रैविस हेड को इस लिस्ट में जगह दी गई है। हेड के अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किए गए हैं। नवंबर महीने में इन तीनों खिलाड़ियों को इनके प्रदर्शन के आधार पर नॉमिनेट किया गया है। ट्रैविस हेड चोट के चलते आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों में ऑस्ट्रेलिया की ओर से नहीं खेल पाए थे, लेकिन चोट से वापसी करते ही, उन्होंने जिस तरह की बैटिंग की, वह हर कोई बस देखता ही रह गया। इस लिस्ट में ट्रैविड हेड का नाम देखकर इंडियन क्रिकेट फैन्स के जख्म जरूर हरे हो गए होंगे। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच में हेड ने मैच विनिंग इनिंग खेली थी और ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया था।

IPL Auction: 'RCB के लिए खेलकर विराट को जिताना चाहता हूं IPL ट्रॉफी'

नवंबर के महीने में हेड ने पांच वनडे मैचों में 220 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला। सेमीफाइनल मैच में हेड ने गेंद से कमाल दिखाते हुए साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन और मार्को यैनसेन के विकेट चटकाए थे। ग्लेन मैक्सवेल की बात करें तो उन्होंने तीन वनडे मैचों में 152.23 के स्ट्राइक रेट से कुल 204 रन बनाए और दो विकेट भी चटकाए। भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दो मैचों में 207.14 के स्ट्राइक रेट से मैक्सवेल ने 116 रन ठोके थे। 

SKY से बड़ा मैच विनर बना ZIM का खिलाड़ी, कोहली के रिकॉर्ड को खतरा

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मोहम्मद शमी हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अपनी गेंदबाजी से कुछ ज्यादा ही प्रभावित किया। शमी को शुरुआती मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन हार्दिक पांड्या की इंजरी के बाद उन्हें मौका मिला और उन्होंने इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया। वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट शमी ने ही चटकाए। नवंबर महीने की बात करें तो शमी ने 12.06 की औसत से कुल 15 विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें