indian Captain Virat Kohli praise on Ajinkya Rahane - फ्लॉप से हिट हुए रहाणे की विराट ने जमकर की वाहवाही, कहा- 2019 विश्व कप में... DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्लॉप से हिट हुए रहाणे की विराट ने जमकर की वाहवाही, कहा- 2019 विश्व कप में...

ajinkya rahane and virat kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतकवीर अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि टीम में उनकी मौजूदगी संतुलन लाती है और उन्हें अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाने का मौका मिलता है जो 2019 विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण होगा। रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्षा से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 104 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेली।

कोहली ने अजिंक्य का किया बखान
कोहली ने भारत की 105 रन की जीत के बाद मीडिया से कहा कि अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय ढांचे का हिस्सा है और हम सभी को लगता है कि शीर्ष क्रम में उसमें बेहतरीन क्षमता है। वह हमेशा तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में मौजूद रहता है। उन्होंने कहा, इस श्रृंखला में दोनों मैचों में उसने शानदार बल्लेबाजी की है। उसने आज अपनी पारी को काफी अच्छी गति दी। वह स्थापित टेस्ट बल्लेबाज है। वह छोटे प्रारूप में छाप छोड़ना चाहता है।

रहाणे की विराट ने की वाहवाही
उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि उसने अपने ऊपर काफी कम दबाव लेना शुरू कर दिया है और अपने खेल का अधिक लुत्फ उठा रहा है। वह यहां से ऊपर ही जाएगा और इस प्रारूप में सुधार करेगा। कोहली ने कहा कि रहाणे जो भूमिका निभाता है उससे टीम में संतुलन बनता है। उन्होंने कहा, वह मध्यक्रम में भी खेल सकता है। वह बड़े टूर्नामेंट में आपको अतिरिक्त गेंदबाज से खेलने का मौका दे सकता है जैसे कि 2019 विश्व कप। ऐसे काफी कम लोग हैं जो टीम के लिए दोहरी भूमिका निभा सकते हैं। वह पारी की शुरुआत कर सकता है और मध्यक्रम में भी खेल सकता है।

कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी
युवा स्पिनर कुलदीप यादव ने तीन विकेट चटकाकर वेस्टइंडीज को छह विकेट पर 205 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई और कप्तान कोहली ने उन्हें खतरनाक गेंदबाज करार दिया। विराट ने आगे कहा कि उसकी क्रास सीम गेंदें दोनों ओर स्पिन हो सकती हैं। मैंने आईपीएल में उसका सामना किया है। गेंद से वह जो करता है, विशेषकर आज की तरह सूखे विकेट पर, वह बेहतरीन है, वह और अधिक खतरनाक हो जाता है। ऐसा प्रदर्शन करने के लिए उसे श्रेय जाता है। 

टीम के संयोजन पर कोहली ने कहा, हमारे लिए टीम का मतलब उन चीजों को सही करना है जो हम सही कर सकते हैं, अपने कौशल को अपनी क्षमता के अनुसार दिखाना और विरोधी टीम कैसी भी प्रतिक्रिया दे हम अपनी चीजें सही करना चाहते हैं, मैदान पर प्रतिबद्ध रहना चाहते हैं फिर चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे एंटीगा के सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में 30 जून को खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian Captain Virat Kohli praise on Ajinkya Rahane