DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: विराट कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज बनने का मौका

गेंद से छेड़खानी मामले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ से विराट कोहली कोहली 26 रेटिंग अंक पीछे हैं। उन्हें स्मिथ को पछाड़ने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

Virat Kohli.jpg

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आॅस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर नंबर एक पर काबिज हो सकते हैं। गेंद से छेड़खानी मामले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ से विराट कोहली कोहली 26 रेटिंग अंक पीछे हैं। उन्हें स्मिथ को पछाड़ने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजों में इंग्लैंड और भारत दोनों के पांच-पांच बल्लेबाज शीर्ष 50 में हैं।

भारतीय गेंदबाजों के पास अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका 
भारत के चेतेश्वर पुजारा छठे, लोकेश राहुल 18वें, अजिंक्य रहाणे 19वें, मुरली विजय 23वें और शिखर धवन 24वें स्थान पर हैं। वहीं इंग्लैंड के जो रूट तीसरे, एलेस्टेयर कुक 13वें, जानी बेयरस्टा 16वें , बेन स्टोक्स 28वें और मोईन अली 43वें स्थान पर हैं।गेंदबाजों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन नंबर वन की रैंकिंग बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। स्टुअर्ट ब्राड 12वें स्थान पर है। दूसरी ओर भारत के छह गेंदबाज शीर्ष 30 में हैं।

दोनों देशों के पास टीम रैंकिंग में भी सुधार करने का मौका
रविंद्र जडेजा तीसरे, आर अश्विन पांचवें, मोहम्मद शमी 17वें, भुवनेश्वर कुमार 25वें , ईशांत शर्मा 26वें और उमेश यादव 28वें स्थान पर हैं। भारत के बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव 56वें स्थान पर हैं। आईसीसी टेस्ट टीम की रैंकिंग में इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है और वह इसमें सुधार करना चाहेगा। इंग्लैंड की टीम 5-0 से जीतती है तो उसके 10 अंक बढ जायेंगे। ऐसे में भारत और उसके बीच अंक का अंतर 28 से घटकर सिर्फ पांच अंक का रहा जाएगा। वहीं भारत 5-0 से जीतता है तो उसके 129 अंक हो जायेंगे और इंग्लैंड 94 अंक के साथ छठे स्थान पर आ जायेगा।

सचिन और पोंटिंग भी नहीं बना सके जो रिकॉर्ड, वह तमीम इकबाल ने कर दिखाया

हैप्पी बर्थडे जिमी: जेम्स एंडरसन ​के 36वें जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ीं रोचक बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Captain Virat Kohli Have Chance to Replace Steve Smith from Number One Spot in ICC Test rankings in England vs India Test Series