Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: क्या दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा? बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दिया अपडेट

IND vs NZ: क्या दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा? बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दिया अपडेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Wed, 01 Dec 2021 10:36 PM
IND vs NZ: क्या दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा? बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दिया अपडेट

इस खबर को सुनें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद अब दोनों टीमें मुंबई में पहुंच चुकी हैं। इस मैच को लेकर सबकी निगाहें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा पर हैं, जो पहले टेस्ट के पांचवें दिन गर्दन में जकड़न के कारण विकेटकीपिंग नहीं कर सके थे। उनकी चोट पर अपडेट देते हुए भारत के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बुधवार को कहा कि टीम मैनेजमेंट साहा की उपलब्धता को लेकर शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के आसपास फैसला लेगा।

IND vs NZ: बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने किया इशांत शर्मा का बचाव, बोले- कुछ मैच खेलकर जल्द लय में नजर आएंगे

म्हाम्ब्रे ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''फिजियो हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली से लगातार संपर्क में हैं। मैच के पास आने पर उसकी स्थिति देखकर फैसला लिया जाएगा।'' न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में पहले टेस्ट में गले में जकड़न के कारण साहा पांचवें दिन मैदान पर नहीं उतर सके थे। उनकी जगह केएस भरत ने विकेटकीपिंग की और मौके को अच्छे से भुनाया। साहा ने दूसरी पारी में नाबाद 61 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था जबकि एक समय पांच विकेट 51 रन पर गिर गए थे। टीम यहां हार की स्थिति में भी आ गई थी।

IPL 2022 Retention: विराट कोहली -एमएस धोनी की घटी कमाई, वेंकटेंश अय्यर के हाथ लगा जैकपॉट

म्हाम्ब्रे ने उनकी पारी की तारीफ करते हुए कहा, ''उसकी स्थिति को देखते हुए यह शानदार पारी थी। उन्हें दर्द हो रहा था लेकिन उसने कहा कि वह खेलेगा। उसने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया जिसे देखकर अच्छा लगा।'' म्हाम्ब्रे ने यहां इशांत की फॉर्म को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि इशांत की लय पर ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाने से असर पड़ा है और कुछ टेस्ट मैच खेलकर वह फिर चिर परिचित फॉर्म में नजर आएंगे। गौरतलब है कि इशांत ने पिछले चार टेस्ट में 109.2 ओवर डालकर सिर्फ आठ विकेट लिए हैं। आईपीएल के दूसरे चरण में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। इसके अलावा उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुना गया था। 

epaper

संबंधित खबरें