फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारतीय टीम से कटा पत्ता तो अजिंक्य रहाणे चले काउंटी क्रिकेट की ओर, इस क्लब का बने हिस्सा

भारतीय टीम से कटा पत्ता तो अजिंक्य रहाणे चले काउंटी क्रिकेट की ओर, इस क्लब का बने हिस्सा

Leicestershire sign Ajinkya Rahane for 2023 season: भारतीय टीम से पत्ता कटने के बाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने काउंट्री क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। वह आईपीएल के बाद काउंटी मैच खेलेंगे।

भारतीय टीम से कटा पत्ता तो अजिंक्य रहाणे चले काउंटी क्रिकेट की ओर, इस क्लब का बने हिस्सा
Md.akram एजेंसी,लीसेस्टरTue, 31 Jan 2023 10:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस साल काउंटी क्रिकेट में लीसेस्टरशर क्लब का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस 34 बरस के खिलाड़ी ने पिछले साल जनवरी में भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। क्लब से मंगलवार को हुई घोषणा के मुताबिक वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सत्र के बाद आठ काउंटी मैचों और वनडे कप के पूरे सत्र के लिए इस टीम को अपनी सेवाएं देंगे। 

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले रहाणे ने लीसेस्टरशर क्रिकेट टीम की वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ''मैं आगामी सत्र के लिए लीसेस्टरशर से जुड़कर खुश हूं। मैं अपने नए साथियों के साथ खेलने और लीसेस्टर शहर का लुत्फ उठाने का इंतजार कर रहा हूं।'' रहाणे ने 2019 में हैम्पशायर का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने काउंटी पदार्पण पर नॉटिंघमशर के खिलाफ शतक बनाया था। 

इस रणजी सत्र में मुंबई का नेतृत्व करते हुए उन्होंने ने सात मैचों में 57.63 की औसत और एक दोहरे शतक की मदद से  634 रन बनाए हैं। उन्होंने सभी प्रारूपों में भारत की कप्तानी की है। रहाणे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 8,000 से अधिक रन बनाए हैं, टेस्ट में 12 उनके नाम 12 और एकदिवसीय में तीन शतक है। उन्होंने 82 टेस्ट में 38.52 की औसत से 4,931 रन  और 90 वनडे में 35.26 की औसत से 2,962 रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें