DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, जानिए कब खेलना है कौन सा मैच

विराट कोहली ने रवाना होने से एक दिन पहले कहा था कि इस बार सभी विरोधी टीमें काफी मजबूत हैं और इसके अलावा सभी टीमों को 9-9 मैच खेलने हैं।

indian cricket team  file photo  afp

ICC Cricket World Cup India national cricket team: आईसीसी विश्व कप के लिए टीम इंडिया आज (22 मई) लंदन रवाना हो गई। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया मुंबई से लंदन के लिए रवाना हुई। विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार (21 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये उनके लिए सबसे चैलेंजिंग विश्व कप होगा। विराट इससे पहले 2011 और 2015 में विश्व कप खेल चुके हैं।

भारतीय टीम को नौ मैच खेलने हैं। पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाना है। एक नजर डालते हैं विश्व कप में भारत के मैचों के शेड्यूल परः

तारीख खिलाफ समय (भारतीय समयानुसार)
5 जून दक्षिण अफ्रीका दोपहर 3 बजे से
9 जून ऑस्ट्रेलिया दोपहर 3 बजे से
12 जून न्यूजीलैंड दोपहर 3 बजे से
16 जून पाकिस्तान दोपहर 3 बजे से
22 जून अफगानिस्तान दोपहर 3 बजे से
27 जून वेस्टइंडीज दोपहर 3 बजे से
30 जून इंग्लैंड दोपहर 3 बजे से
2 जुलाई बांग्लादेश दोपहर 3 बजे से
6 जुलाई श्रीलंका दोपहर 3 बजे से

विराट कोहली ने रवाना होने से एक दिन पहले कहा था कि इस बार सभी विरोधी टीमें काफी मजबूत हैं और इसके अलावा सभी टीमों को 9-9 मैच खेलने हैं। ऐसे में ये मेरा अभी तक का सबसे चैलेंजिंग विश्व कप होगा। वहीं हेड कोच रवि शास्त्री ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि महेंद्र सिंह धौनी की भूमिका टीम इंडिया के लिए काफी अहम होगी। 5 जून से पहले भारत को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं। 25 मई को भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना होगा।

ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना

CWC 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले रवि शास्त्री पहुंचे शिरडी, लिया आशीर्वाद

विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india world cup schedule ICC Cricket World Cup India national cricket team Virat Kohli Ravi Shastri MS Dhoni England cricket team India