फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSri Lanka Women vs India Women: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी शिकस्त, T20 सीरीज पर भी किया कब्जा

Sri Lanka Women vs India Women: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी शिकस्त, T20 सीरीज पर भी किया कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दांबुला में खेले गए दूसरे T20 मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज जीत ली है।

Sri Lanka Women vs India Women: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी शिकस्त, T20 सीरीज पर भी किया कब्जा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 05:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

India Women vs Sri Lanka Women, 2nd T20I: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दांबुला में खेले गए दूसरे टी20 रोमांचक मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज जीत ली है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 34 रन से जीता था जबकि तीसरा और अंतिम मैच 27 जून को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 125 रन पर रोक दिया और फिर 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 34 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 39, शेफाली वर्मा और एस मेघना ने 17-17 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 31 रन बनाए। दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने के बावजूद हरमनप्रीत ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए संयमपूर्ण और मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों पर दो चौके लगाए। हरमनप्रीत को उनको बेहतीन बैटिंग के लिए प्लेयर आफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। 

'कोहली के पास धोनी था, सीनियर्स को हमारी सफलता ही हजम नहीं होती'

इससे पहले, मेजबान श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद टीम ताश के पत्ते की तरह ढह गई। मेजबान टीम के लिए विश्मी गुणारत्ना ने 50 गेंदों पर 45 और कप्तान चमारी अटापट्टू ने 43 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें