फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND W vs SL W: भारतीय महिला टीम की श्रीलंका पर 39 रनों की जीत, वनडे सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

IND W vs SL W: भारतीय महिला टीम की श्रीलंका पर 39 रनों की जीत, वनडे सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Sri Lanka Women vs India Women, 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान श्रीलंका को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 39 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 क्लीन स्वीप हासिल कर ली है।

IND W vs SL W: भारतीय महिला टीम की श्रीलंका पर 39 रनों की जीत, वनडे सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jul 2022 05:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Sri Lanka Women vs India Women, 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान श्रीलंका को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 39 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली है। भारत ने पहला वनडे 4 विकेट से और दूसरा 10 विकेट से जीता था। गुरुवार को खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 255 रन का स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 47.3 ओवर में 216 रन पर समेट दिया। 

पूजा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वालीं पहली महिला क्रिकेटर बनीं

श्रीलंका की ओर से नीलाक्षी डिसिल्वा टॉप स्कोरर रही, जिन्होंने 59 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान चमारी अटापट्टू ने 44, हसिनी परेरा ने 39 और हर्षिता समाराविक्रमा ने 22 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने 10 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं, मेघना सिंह और पूजा वस्त्राकर ने दो-दो जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और हरलीन देओल को एक-एक सफलता मिली।

धोनी के B'day पर बार्मी-आर्मी के ट्वीट पर भड़के FANS, ऐसे दिखाई 'औकात'

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 124 रन तक ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने आठवें नंबर पर आकर अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पूजा ने अपनी इस पारी के साथ ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पूजा आठवें या इससे नीचे के नंबर पर सबसे अधिक फिफ्टी लगाने वालीं महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

22 साल की पूजा ने 65 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के भी लगाए। पूजा का आठवें नंबर बल्लेबाजी करते हुए यह दूसरा अर्धशतक है। वह इसके अलावा नौवें नंबर पर भी एक फिफ्टी जड़ चुकी है। पूजा के अब 8वें नंबर पर या इससे निचले क्रम के नंबर पर अब तक तीन अर्धशतक हो चुके हैं, जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। पूजा से पहले, यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की निकोल ब्राउन के नाम था, जिनके नाम आठवें नंबर पर दो अर्धशतक दर्ज हैं।

पूजा के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 75 रनों की पारी खेली। उन्होंने 88 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्के लगाए। हरमनप्रीत को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। वहीं, स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर आउट हो गईं जबकि शेफाली वर्मा ने 49 और यस्तिका भाटिया ने 30 रनों का योगदान दिया। पूजा और हरमनप्रीत ने 97 रनों की साझेदारी की। भारत ने वनडे सीरीज से पहले टी20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम किया था। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।