फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटस्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के तूफान में श्रीलंकाई टीम ढही, भारत का सीरीज पर कब्जा

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के तूफान में श्रीलंकाई टीम ढही, भारत का सीरीज पर कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 10 विकेट से अपने नाम कर सीरीज पर भी कब्जा किया।

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के तूफान में श्रीलंकाई टीम ढही, भारत का सीरीज पर कब्जा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jul 2022 06:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंकाई दौरे पर है। तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने के बाद टीम इंडिया ने इतने ही मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत और श्रीलंका के बीच 4 जुलाई को पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया। रेणुका सिंह, मेघना सिंह और दीप्ती शर्मा की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना और शफाली वर्मा की जबर्दस्त बैटिंग के दम पर भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। चार विकेट लेने वाली रेणुका को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

भारतीय बॉलर्स ने 50 ओवर में 173 रनों पर श्रीलंकाई पारी को समेट दिया। मेघना और दीप्ती ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से एमा कंचना ने नॉटआउट 47 रनों की पारी खेली, जबकि निलाक्षी डि सिल्वा ने 32 रनों का योगदान दिया। कप्तान चमारी अटापट्टू 27 ही रन बना पाईं। जवाब में भारत ने बिना विकेट गंवाए 25.4 ओवर में ही 174 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

मोहम्मद सिराज ने बताया कैसे इंग्लिश बल्लेबाजों को फंसाया चक्रव्यूह में

मंधाना ने 83 गेंद पर 94 जबकि शफाली ने 71 गेंद पर 71 रनों की नॉटआउट पारी खेली। दोनों ने मिलकर दमदार बैटिंग की और मैच को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया। सीरीज का आखिरी मैच 7 जुलाई को खेला जाना है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।