DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG W v IND W: सात साल बाद टेस्ट खेलने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऐसा हो सकता है प्लेइंग XI

ENG W v IND W: सात साल बाद टेस्ट खेलने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऐसा हो सकता है प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,ब्रिस्टलNamita Shukla
Tue, 15 Jun 2021 08:37 PM
ENG W v IND W: सात साल बाद टेस्ट खेलने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऐसा हो सकता है प्लेइंग XI

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद कोई टेस्ट मैच खेलने जा रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में इकलौता टेस्ट मैच 16 जून से खेला जाना है। तैयारी के लिए अधिक समय नहीं मिल पाने के बावजूद इंग्लैंड में अच्छे रिकॉर्ड और पॉजिटिव माइंडसेट के साथ भारतीय महिला टीम इस मैच में उतरेगी। भारत और ब्रिटेन में आइसोलेशन के बाद मिताली राज की कप्तानी वाली टीम को प्रैक्टिस के लिए मुश्किल से एक सप्ताह मिला, जबकि टीम नवंबर 2014 के बाद पहला टेस्ट खेल रही है।

मिताली उन सात मौजूदा खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने मैसुरू में दक्षिण अफ्रीका को उस मैच में हराया था। मिताली, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने भी हाल ही में टेस्ट मैच नहीं खेला है लिहाजा युवा खिलाड़ियों के लिए तो चुनौती और कठिन होगी, जिन्हें घरेलू क्रिकेट में फर्स्ट क्लास मैच खेलने का मौका नहीं मिलता।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'खिलाड़ी फॉर्म में हैं और फिट हैं लेकिन मैच प्रैक्टिस का कोई ऑप्शन नहीं है । एक दिवसीय मैच हो या चार दिवसीय, नेट्स पर अभ्यास समान ही होता है।' उन्होंने कहा, 'क्योंकि यह चार दिवसीय मैच है तो समय ही बताएगा कि वे लंबे समय तक मैदान पर रहने या लंबे स्पैल फेंकने में सक्षम हैं या नहीं। प्रैक्टिस मैच खेलते हैं तो दबाव रहता है, लेकिन नेट्स पर वह दबाव नहीं रहता।' हरमनप्रीत पहले ही कह चुकी है कि अभ्यास के लिए समय नहीं मिल सका लेकिन उन्होंने कहा कि टीम मानसिक रूप से तैयार है।

भारतीय महिला टीम का संभावित प्लेइंग XI: मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रॉड्रिगुएज, पूनम राउत, हरमनप्रीत कौर, दीप्ती शर्मा, शिखा पांडे, तान्या भाटिया, झूलन गोस्वामी, पूनम यादव, एकता बिष्ट।

इंग्लैंड महिला टीम का संभावित प्लेइंग XI: एमी जोन्स, टैमी ब्यूमोंट, हीथर नाइट (कप्तान), जॉर्जिया इल्विस, नटाली स्काइवर, फ्रैन विल्सन, कैथरिन ब्रंट, अन्या श्रूबसोले, केट क्रॉस, सोफी एक्लिस्टोन, नताशा फर्रांट।

(भाषा से इनपुट के साथ)

ENG W v IND W: सात साल बाद टेस्ट खेलने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऐसा हो सकता है प्लेइंग XI
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें