फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेथ मूनी और ताहिला मैकग्रा की शतकीय साझेदारी भारत पर पड़ी भारी, पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने हरमनप्रीत की टीम को 9 विकेट से हराया

बेथ मूनी और ताहिला मैकग्रा की शतकीय साझेदारी भारत पर पड़ी भारी, पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने हरमनप्रीत की टीम को 9 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी20 में भारत को 9 विकेट से हरा दिया है। पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में बेथ मूनी ने नाबाद 89 रन बनाए। भारत के लिए देविका ने एकमात्र विकेट लिया।

बेथ मूनी और ताहिला मैकग्रा की शतकीय साझेदारी भारत पर पड़ी भारी, पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने हरमनप्रीत की टीम को 9 विकेट से हराया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 10:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टी20 मैच में 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 172 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बेथ मूनी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 11 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। 

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को कप्तान एलिसा हीली और बेथ मूनी ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 53 गेंदों में 73 रन की साझेदारी हुई। कप्तान 23 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हुईं। देविका वैद्य ने उन्हें हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच आउट करवाया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और दो छक्के लगाए। बेथ मूनी 57 गेंद में 89 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि मैक्ग्रा ने 29 गेंद में 40 रन बनाए। 

इससे पहले हरफनमौला दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर ऋचा घोष की आक्रामक 36-36 रन की पारियों के दम पर भारत ने पांच विकेट पर 172 रन बनाए। दीप्ति ने 15 गेंद की नाबाद पारी में आठ चौके जड़े जिसमें मेगन शट की आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार चार चौके लगाये। 

ऋचा ने 20 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाने के अलावा देविका वैद्य के साथ पांचवें विकेट के लिए तेजी से 56 रन की साझेदारी की। देविका 24 गेंद में 25 रन पर नाबाद रही। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर शेफाली वर्मा ने शट के पहले ओवर में चौका और छक्का लगाया। 

अनुभवी स्मृति मंधाना (22 गेंद में 28 रन) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण कर रही किम गार्थ की गेंद पर चौका जड़ा। शेफाली ने अगले ओवर में एलीस पैरी की गेंद पर ऑफ साइड में करारा छक्का जड़ा। 

पैरी ने हालांकि शेफाली को आउट कर 10 गेंद में 21 रन की उनकी आक्रामक पारी को खत्म किया। स्मृति ने अगले ओवर में गार्थ के खिलाफ चार चौके जड़े जिससे भारत का स्कोर चार ओवर के बाद एक विकेट 45 रन हो गया। टीम ने इस ओवर से 17 रन जुटाए। अगले ओवर में जेमिमाह रोड्रिग्स लगातार चार डॉट गेंद खेलने के बाद दबाव में आ गयी और खाता खोले बगैर पैरी की गेंद पर एनाबेल सदरलैंड को कैच थमा बैठी। 

IND vs BAN : वनडे विश्व कप टीम में फिट होने के लिए वॉशिंगटन सुंदर कर रहे इस प्लान पर काम, जानिए क्या कहा

पावरप्ले के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 48 रन था। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑफ स्पिनर एशलीग गार्डनर के खिलाफ चौका जड़ा लेकिन सदरलैंड ने बेथ मूनी के हाथों मंधाना को कैच कराकर भारत को बड़ा झटका दिया। इसके कुछ ओवर के बाद गार्थ ने हरमनप्रीत को आउट किया। भारतीय टीम 13 ओवर के बाद चार विकेट पर 87 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। 

इसके बाद ऋचा ने बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए आलना किंग के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके जड़े। देविका ने भी अगले ओवर में जेस जॉनासन के खिलाफ छक्का लगाया। ऋचा के आउट होने के बाद दीप्ति ने तेजी से रन बटोरे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें