फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमहिला ASIA CUP: मलेशिया को हरा बांग्लादेश फाइनल में, खिताब के लिए होगी भारत से भिड़ंत

महिला ASIA CUP: मलेशिया को हरा बांग्लादेश फाइनल में, खिताब के लिए होगी भारत से भिड़ंत

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को मेजबान मलेशिया को 70 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उसका सामना भारत से होगा, जिसने पाकिस्तान को मात देकर...

महिला ASIA CUP: मलेशिया को हरा बांग्लादेश फाइनल में, खिताब के लिए होगी भारत से भिड़ंत
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीSun, 10 Jun 2018 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को मेजबान मलेशिया को 70 रनों के विशाल अंतर से मात देते हुए एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उसका सामना भारत से होगा, जिसने पाकिस्तान को मात देकर लगातार सातवीं बार खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। रॉयल सेलानगोल क्लब मैदान पर खेल गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। उसने मलेशिया को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 60 रनों पर सीमित कर फाइनल में जगह पक्की की। 

इस साल IPL में खिताब से चूकने वाली SRH टीम के इस खिलाड़ी ने की सगाई, शेयर की फोटो

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को बांग्लादेश की गेंदबाजों ने बांधे रखा और आसानी से रन नहीं बनाने दिए साथ ही लगातार अंतराल पर विकेट लेती रहीं। मलेश्यिा के लिए सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। उसके लिए कप्तान विनफ्राइड दुराईिसंगम ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए। उनके अलावा मेस एलिसा ने 14 और सलामी बल्लेबाज युसरिना याकोप ने 11 रनों का योगदान दिया। 

बांग्लादेश की तरफ से रुमाना अहमद ने चार ओवरों में महज आठ रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। इससे पहले, बांग्लादेश को उसकी सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दी। शमिमा सुल्तान (43) और अयशा रहमान (31) ने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 59 रन जोड़े। हालांकि इन दोनों के बाद रनों की गति को तेज करने की जिम्मेदारी टीम का मध्य और निचला क्रम उठा नहीं सका और टीम बड़ा स्कोर करने से महरूम रह गई। 

'जो अर्जुन तेंदुलकर सिलेक्ट हुआ है वो सचिन का बेटा नहीं बल्कि'

सुल्तान ने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। वहीं रहमान ने 27 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। फाहिमा खातुन 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहीं। उनके साथ जहांनारा आलाम दो रन बनाकर नाबाद लौटीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें