DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

india women team

न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज जीत से उत्साहित भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के में अपने उसी विजयी क्रम को जारी रख विजयी आगाज करने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों के बीच होने वाली यह वनडे सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसके सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। दोनों टीमें इसके बाद फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसके सभी मैच गुवाहाटी में खेले जाएंगे। 

भारत को अपने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर एक शतक और 90 रन की पारी खेली थी। वनडे में 200 मैच खेल चुकी अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान मिताली राज टीम को मजबूती देंगी।

पुलवामा हमले पर दोनों देशों को मिलकर बात करनी चाहिए- शोएब अख्तर  

हालांकि मेजबान टीम को अपनी उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर की कमी खलेगी जो टखने की चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गई हैं। टीम प्रबंधन ने हरमनप्रीत की जगह हर्लीन देओल को टीम में शामिल किया गया है। देओल सोमवार को हुए अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड एकादश टीम का हिस्सा थीं।  

टीम में रवि कल्पना की वापसी हुई है। कल्पना ने तीन साल बाद टीम में वापसी की है। इस विकेटकीपर ने अपना आखिरी वनडे 19 फरवरी 2016 को खेला था। उन्हें डायलान हेमलता के स्थान पर टीम में चुना गया है। कल्पना के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें होंगी।

टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा का टी-20 में कमाल, जड़ा तूफानी शतक  

गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी टीम की अगुवाई करेंगी। झूलन के अलावा शिखा पांडे और मानसी जोशी भी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगी। स्पिनरों में दीप्ति शर्मा, एकता बिष्ट और पूनम यादव से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम भी वनडे में काफी मजबूत नजर आ रही है। मेहमान टीम के पास शीर्ष में डेनी वाट, हीथर नाइट और साराह टेलर जैसी अनुभवी खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड को इसके अलावा सोफी एकलेस्टोन, अनुभवी तेज गेंदबाज आन्या स्रुबसोल और नैट शिवर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

टीमें

भारत: मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शमार्, तान्या भाटिया, रवि कल्पना, मोना मेश्राम, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, शिखा पांडे, मानसी जोशी, पूनम राउत और हलीर्न देओल।

इंग्लैंड: हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंक्ले, सोफी एकलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, लारा मार्श, नैट शिवर, आन्या श्रब्सूले, साराह टेलर, लारेन विनफील्ड और डेनी वाट। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Women team Look to Gain ODI Championship Points in 3 Match Series Against England