फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटलिजेली ली ने अकेले दम पर जिताया मैच, भारत महिलाओं ने वनडे के बाद टी-20 सीरीज भी गंवाई

लिजेली ली ने अकेले दम पर जिताया मैच, भारत महिलाओं ने वनडे के बाद टी-20 सीरीज भी गंवाई

सलामी बल्लेबाज लिजेली ली (70) के तूफान के बाद लाउरा वोलवर्ड्ट (53 नाबाद) की सूझबूझ भरी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को सांस रोक देने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को छह विकेट से हरा...

लिजेली ली ने अकेले दम पर जिताया मैच, भारत महिलाओं ने वनडे के बाद टी-20 सीरीज भी गंवाई
Mohan Kumarएजेंसी,लखनऊSun, 21 Mar 2021 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज लिजेली ली (70) के तूफान के बाद लाउरा वोलवर्ड्ट (53 नाबाद) की सूझबूझ भरी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को सांस रोक देने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी अपने नाम कर ली। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम पर भारतीय महिला टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 158 रन बनाए, जिसके जवाब में मेहमान टीम ने आखिरी गेंद तक चले मैच को इतने ही विकेट खोकर अपने नाम कर लिया।

एयरपोर्ट पर बेटी वामिका संग दिखे विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, वायरल हुईं Photos

पहले टी-20 मैच में सस्ते में निपटने वाली लिजेली ने आज शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया जब उन्होने मात्र 45 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन की बेहतरीन पारी खेली। उधर कप्तान सुने लूस  (20) के आउट होने के बाद क्रीज पर आईं वोलवर्ड्ट ने ली का भरपूर साथ दिया और दोनो खिलाड़ियों ने भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। खतरनाक साबित हो रही इस जोड़ी का अंत अनुभवी राधा यादव ने किया जब 16वे ओवर की पहली गेंद पर उन्होने ली को अपनी ही गेंद पर लपका। हालांकि वोलवर्ड्ट ने अपनी लय नहीं खोयी और मैच को टीम के पक्ष में कर लिया।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने बताया, क्यों टी-20 WC जीतने का दावेदार है भारत

इससे पहले कप्तान स्मृति मंधाना के जल्दी आउट होने के बाद शेफाली वर्मा (47) और हरलीन देओल (31) ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को जमकर पीटा और दूसरे विकेट के लिए उपयोगी 79 रन जोड़े जबकि बाद में रिचा घोष ने मात्र 26 गेंदो पर आठ चौकों की मदद से 44 रन ठोक कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वह अंत तक क्रीज पर डटी रहीं। शेफाली को 31 गेंदो की पारी में एक जीवनदान भी मिला जब लिजेली ली ने उनका कैच टपका दिया। उन्होने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े जबकि दूसरे छोर पर हरलीन में 31 गेंदो में 31 रन बनाये जिसमें उनके चार चौके शामिल हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।