फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटश्रीलंका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, मिताली राज के बाद अब ये होंगी टीम की कप्तान 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, मिताली राज के बाद अब ये होंगी टीम की कप्तान 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। मिताली राज के रिटायरमेंट लेने की स्थिति में अब टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर को वनडे टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, मिताली राज के बाद अब ये होंगी टीम की कप्तान 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Jun 2022 06:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के आगामी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि मिताली राज के संन्यास लेने के बाद अब वनडे टीम का कप्तान कौन होगा। अखिल भारतीय महिला चयन समिति की बुधवार को बैठक हुई और इसमें टीम का चयन किया गया। भारत को क्रमशः दांबुला और कैंडी में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं। 

चयन समिति ने वुमेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी के लिए हरमनप्रीत कौर को ही योग्य माना है और उन्हें कप्तानी सौंपी है, जो काफी समय से भारत की महिला टी20 टीम की कप्तानी करती आ रही हैं। इसके अलावा वे जरूरत पड़ने पर या मिताली राज की अनुपस्थिति में वनडे टीम की कप्तानी भी कर चुकी हैं। यही कारण है कि इस अनुभवी बल्लेबाज को वनडे टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है। दोनों टीमों की उपकप्तान स्मृति मंधाना को बनाया गया है। 

भारत की T20I टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स और राधा यादव। 

भारत की वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर) और हरलीन देओल। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा 23 जून से 7 जुलाई तक चलेगा। पहला मैच 23 जून को दांबुला में खेला जाएगा, जो कि टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। इसी सीरीज का दूसरा मैच 25 जून को तीसरा मैच 27 जून को इसी मैदान पर आयोजित होगा। वहीं, वनडे सीरीज कैंडी में खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 1 जुलाई, दूसरा मैच 4 जुलाई और तीसरा मैच 7 जुलाई को आयोजित होगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।