फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU-19 एशिया कप में भारत का विनिंग आगाज, ऑलराउंडर अर्शिन कुलकर्णी ने लूटी महफिल

U-19 एशिया कप में भारत का विनिंग आगाज, ऑलराउंडर अर्शिन कुलकर्णी ने लूटी महफिल

एसीसी मेंस अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने विनिंग आगाज किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की। ऑलराउंडर अर्शिन ने बैट और बॉल दोनों से दमदार प्रदर्शन किया।

U-19 एशिया कप में भारत का विनिंग आगाज, ऑलराउंडर अर्शिन कुलकर्णी ने लूटी महफिल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) अंडर-19 मेंस एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है। पहले दिन पाकिस्तान और भारत दोनों ने विनिंग आगाज किया है। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की, जबकि पाकिस्तान ने भी नेपाल को सात विकेट से ही हराया। भारत की ओर से अर्शिन कुलकर्णी ने अपने ऑलराउंड खेल से सबका दिल जीत लिया। अर्शिन ने पहले गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में महज 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए और फिर बैटिंग के दौरान नॉचआउट 70 रनों की पारी खेली। उनके ऑलराउंड खेल ने सबका दिल जीत लिया। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 50 ओवर में 173 रनों पर समेट दिया। अफगानिस्तान की ओर से जमशिद जदरान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। जवाब में भारत ने 37.3 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

वर्ल्ड कप हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे मोदी, अब गंभीर ने क्या कहा

अर्शिन 70 जबकि मुशीर खान 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। भारत ने 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 76 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। आदर्श सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए थे। अर्शिन हालांकि एक छोर संभाले रखे। रुद्र पटेल के रूप में भारतीय टीम को दूसरा झटका लगा था, जबकि कप्तान उदय सहारन भारत की ओर से आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज थे।

छुट्टी मनाकर डरबन पहुंचे शुभमन गिल, यहां भी CHILL करते ही आए नजर

ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम कुछ उलटफेर कर सकती है, लेकिन अर्शिन और मुशीर ने इसके बाद काफी सूझबूझ से बैटिंग की और भारत को एसीसी मेंस अंडर-19 एशिया कप के पहले मैच में जीत दिलाई। वहीं पाकिस्तान वर्सेस नेपाल मैच की बात करें, तो नेपाल की टीम 152 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान ने 9.2 ओवर में महज 19 रन देकर छह विकेट निकाले। नेपाल की ओर से उत्तम मगर ने 51 रनों की पारी खेली। जवाब में अजान अवैस 56 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वहीं कप्तान साद बेग ने 50 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने 26.2 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें